यूपी: लड़की ने नहीं किया धर्म परिवर्तन तो प्रेमी ने किया रेप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी के कौशांबी जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रेमिका के धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर प्रेमी ने ही उसके साथ रेप किया है। पुलिस से मदद मांगने पहुंची युवती थाने और अधिकारियो की चौखट पर ठोकर खा रही है। युवती ने बताया की एसपी ऑफिस में उसे शिकायत सुनने वाले अधिकारी ने न्याय दिलाने के बजाय जमकर फटकार लगाई और कहा कि तुम लोगों को और तो कोई काम है नहीं। बस मुंह उठाकर चल दिए। पुलिस के पास और काम तो है नहीं। तुम दोनों को तो 5 -5 चप्पल मारकर जेल भेजेंगे। युवती ने आरोप लगाया की पुलिस द्वारा उसे जमकर जलील किया गया और फटकार लगाकर घर भेज दिया गया। मीडिया के सामने आई युवती ने कहा है कि अगर उसे न्याय न मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी। मेरे जीते जी कोई मेरा धर्म परिवर्तन नहीं करा सकता है।

इलाहाबाद: लड़की ने नहीं किया धर्म परिवर्तन तो प्रेमी ने किया रेप

यह घटना कौशांबी जिले की है। यहां रहने वाली सोना (नाम बदला हुआ) का घर के आस पास दूसरे समुदाय के घरों की संख्या ज्यादा है। सोना के बचपन में ही उसके पिता हो चुकी है। घर का खर्च चलाने के लिए सोना की मां जनरल स्टोर की दुकान चलाती है। सोना के अनुसार इस फैमली पर हमेशा से यह दबाव रहा की वह घर छोड़ कर चले जाए। आए दिन झगड़ा लड़ाई और विवादों का सामना भी मां बेटी को करना पड़ता है। सोना का पड़ोस के एक दूसरे समुदाय के युवक के साथ दोस्ती थी। यह युवक सोना से एकतरफा प्रेम करता था और शादी करना चाहता था। वह चाहता था की सोना भी अपना धर्म बदल कर उसका धर्म स्वीकार्य कर ले। लेकिन सोना ने इस टॉपिक पर साफ इंकार कर दिया था। पिछले दो साल से सोना पर लगातार यह युवक दबाव बना रहा था की वह किसी तरह धर्म बदल लें।

इस मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा की युवती का आरोप है की रईस ने धर्म परिवर्तन न करने पर उसका रेप किया है। मामले की जांच की जा रही है। कार्यवाई होगी। अभी जांच में पता चला है की दोनों परिवारों में विवाद भी जमकर हुआ दूसरा परिवार भी आरोप लगा रहा है। मामला काफी उलझा हुआ है। पूछताछ और जांच में सब साफ हो जायेगा।

ये भी पढ़ें- Jio का एक और धमाकेदार प्लान, यूजर्स को होगा 35 हजार का फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
girl refuses to convert, raped by lover in allahabad
Please Wait while comments are loading...