• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राम मंदिर के लिए डोर-टू-डोर कलेक्शन हुआ बंद, ऑनलाइन कर सकते हैं दान: तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट महासचिव

|

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए देशभर से लोग दिलखोल कर दान कर रहे हैं। राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने शनिवार को बताया कि राम मंदिर के लिए डोर-टू-डोर कलेक्शन अब बंद हो गया है, दान करने के इच्छुक लोग ट्रस्ट की वेबसाइट पर लोग ऑनलाइन आर्थिक मदद कर सकते हैं। चंपत राय ने यह भी बताया कि मंदिर के परिसर को और बड़ा करने के लिए उसके सामने वाली जमीन को हासिल करने के लिए बातचीत चल रही है।

General Secretary Champat Rai said Door-to-door collection closed for Ram temple can donate online

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद से अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य जोरों-शोरों से जारी है। राम मंदिर के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के पहले चरण में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में करीब 600 करोड़ रुपए का दान आ चुका था। हालांकि अब डोर-टू-डोर कलेक्शन को बंद कर दिया गया है, वर्तमान में ट्रस्ट के पास दान के कितने रुपए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक राम मंदिर का निर्माण कार्य तीन साल में पूरा हो जाएगा। मंदिर के सामने वाली जमीन को लेने की बातचीत जारी है, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। मंदिर परिसर में 3 प्रकार के पत्थर लगेंगे और 3 स्थानों पर लगेंगे। ये 3 स्थानों का पत्थर अलग-अलग स्टाइल और पहाड़ियों का होगा। इन 3 स्थानों को मिलाकर लगभग 12 लाख घन फुट पत्थर लगेगा। अनुमान है कि मंदिर बनने में 3 साल का समय लगेगा।

नाना पटोले बोले- राम मंदिर के लिए चंदा मांगने वाले नहीं दे रहे पुराना हिसाब, धर्म से निकालने की दे रहे धमकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
General Secretary Champat Rai said Door-to-door collection closed for Ram temple can donate online
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X