• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धोखाधड़ी केस में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दोषमुक्त, समर्थक बोले सच की हुई जीत

|

अमेठी। अखिलेश सरकार के मंत्री एवं अमेठी के पूर्व विधायक गायत्री प्रसाद प्रजापति को लखनऊ की अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रितीश सचदेवा ने धोखाधड़ी के एक मामले में दोषमुक्त कर दिया है। कोर्ट ने यह आदेश देानेां पक्षों के बीच सुलह समझौते के आधार पर पारित किया। कोर्ट के आए इस फैसले के बाद यहां पूर्व मंत्री के समर्थकों में खासा उत्साह है, समर्थकों का कहना है कि सच की जीत होती है।

धोखाधड़ी केस में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दोषमुक्त, समर्थक बोले सच की हुई जीत

मेरठ के व्यक्ति ने लगाया था आरोप

आपको बता दें कि मेरठ के राकेश प्रजापति ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में 21 मार्च 2017 को इस आरोप के तहत के अपने ममरे भाई की नौकरी के लिए उसने गायत्री को 6 लाख रुपए दिए थे, लेकिन नौकरी नहीं मिली। बाद में रकम वापस मांगने पर गायत्री ने उसके साथ गाली गलौज की और झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दी।

26 अप्रैल को दर्ज हुए केस में हुआ समझौता

उक्त मामले में 26 अप्रैल 2017 को गायत्री को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। जहां विवेचना के बाद इस मामले में गायत्री के खिलाफ धोखाधड़ी में आरोप पत्र दाखिल हुआ। उधर 1अगस्त 2017 को राकेश प्रजापति ने अदालत में सुलह समझौते के आधार पर इस मामले की पूरी कार्यवाही समाप्त करने की अर्जी दाखिल किया और कहा कि उसने गायत्री को नहीं अपितु उनके यहां कार्यरत भैरव प्रजापति को 6 लाख रुपए दिए थे, जो अब उसे प्राप्त हो चुके हैं। वहीं 11 अगस्त 2017 को गायत्री की ओर से कहा गया कि उन्हें राकेश की अर्जी पर कोई आपत्ति नहीं है। वहीं अभियोजन की ओर से कहा गया कि यह मामला दोनों पक्षों के मध्य सुलह होने योग्य है।

CRPC की धारा 320 के तहत दाखिल हुई थी एप्लीकेशन

इसके बाद आज कोर्ट ने CRPC की धारा 320 के तहत दाखिल राकेश प्रजापति की एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया, साथ ही इस मामले में आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को दोषमुक्त कर दिया। इस ख़बर के अमेठी में मिलते ही उनके समर्थकों में उत्साह देखने को मिला। समर्थक पिंटू यादव ने कहा की ये सच की जीत है। सच परेशान हो सकता है पर पराजित नहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A court here today discharged former minister and Samajwadi Party leader Gayatri Prasad Prajapati in a cheating case, but he won't walk free as he is facing several other charges, including rape.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X