मेरठ: छेड़खानी से आहत छात्रा खुदकुशी मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। यूपी में मेरठ के भावनपुर के थाना इलाके में मनचलों द्वारा छेड़छाड़ के बाद छात्रा द्वारा खुद को आग लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने सभी चारो अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अरोपियों के नाम अंकित, रवि शोभित और मोहित हैं। मेरठ पुलिस ने अरोपियों को मीडिया के सामने प्रस्तुत किया।

Four accused arrested in Meerut girl suicide case

गौरतलब है कि भावनपुर के पंचगांव पट्टी में कक्षा आठ की छात्रा शासी गुप्ता ने दबंगों द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर खुद पर कैरोसीन तेल डालकर आग के हवाले कर दिया था। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। आग लगने के कारण छात्रा 80 प्रतिशत जल चुकी थी इसलिए उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप था कि क्षेत्र के ही चार लड़के छात्रा को लम्बे वक्त से ट्यूशन जाते समय छेड़छाड़ करते थे। जब छात्रा ने परेशान होकर ट्यूशन जाना बन्द कर दिया तो दबंग उसके गांव में ही पहुंच गए, उसको धमकी भी दी गई जिसके बाद छात्रा ने ये कदम उठाया था।

Four accused arrested in Meerut girl suicide case

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मामले में परिजनों द्वारा आरोपी बनाये गए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि सभी चारों अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और पकड़े गए इन सभी अरोपियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजेंगे। वहीं एसएसपी ने मामले में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस ने प्रेस नोट में ज़िक्र करते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों और मृतका के बीच बातचीत भी होती थी, जिसका घर में विरोध भी किया जाता और बदनामी के डर से छात्रा ने खुद को आग लगा ली और उसकी मौत हो गई। मृतका की आत्महत्या की वजह आरोपी हैं। पुलिस की दोनों बातों में विरोधाभास भी साफ़ दिखता हैं। बहरहाल, अभी इस मामले में कई ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब साफतौर पर पुलिस नहीं दे सकी है । उधर एसएसपी ने भावनपुर के लापरवाह थानेदार करतार सिंह और दरोगा सुनील कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

Read Also: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के समधी की नेशनल हाईवे पर गोली मारकर हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Four accused arrested in Meerut girl suicide case.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.