• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व IAS सूर्यप्रताप का योगी सरकार पर तंज, कहा-जितना मुझे दौड़ाओगे, तानाशाही का प्रमाण जनता तक पहुँचेगा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 16: सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है। सूर्य प्रताप ने गंगा नदी के किनारे दफनाए गए शवों को लेकर सरकार पर तंज कसा था, जिसे लेकर उनके खिलाफ 12 मई को बलिया कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं बीते दिन पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह बलिया अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे। इस दौरान भी उन्होंने ट्वीट कर एक बार फिर से सीएम योगी पर निशाना साधा।

Former IAS Surya pratap takes a jibe at Yogi government over police FIR against him

सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, आज बागी बलिया में! इस शहर ने, यहाँ के लोगों ने दिल जीत लिया। लगा था अकेले हूँ, पर जब थाने पहुँचा तो लोग पहले से इंतज़ार कर रहे थे। अधिवक्ता साथियों, युवाओं एवं पत्रकार बंधुओं को प्रणाम। मैंने अपना बयान तथ्यों के साथ पुलिस को दे दिया, देर रात 2 बजे तक शायद लखनऊ पहुँच जाऊँगा। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया। जिसमें योगी सरकार के तानाशाह होने की बात कही।

Former IAS Surya pratap takes a jibe at Yogi government over police FIR against him

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि, शायद उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य मुझे दौड़ा दौड़ा कर थकाना है। पर सरकार यह भूल गयी की जितना मुझे दौड़ाओगे उतना ही आपकी तानाशाही का प्रत्यक्ष प्रमाण जनता तक पहुँचेगा। बलिया से लेकर उन्नाव तक शव तैरे हैं, चील कौव्वों ने उन्हें नोचा है। यही सच है और यह सच मैं बार बार दोहराऊँगा। वहीं बलिया में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार सबको है। सरकार मुझे जानबूझकर परेशान कर रही है। यह सरकार एनकाउंटर करने वाली और गाड़ी पलटने वाली है।

राजस्थान संकट: पायलट खेमे को तीन मंत्री पद की पेशकश, क्या मान जाएंगे सचिन पायलट?राजस्थान संकट: पायलट खेमे को तीन मंत्री पद की पेशकश, क्या मान जाएंगे सचिन पायलट?

पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा कि, लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी का सबको अधिकार है। मैंने जो ट्वीट किया गया है, उसमें कहीं से भी मुकदमा दर्ज करने की स्थिति नहीं बन रही है। मेरे ट्वीट में जिन शवों का फोटो लगाया गया है, वह प्रतीकात्मक मात्र है लेकिन एक ही मामले में मेरे ऊपर उत्तर प्रदेश में ही दो जगह मुकदमा किया गया है। जबकि किसी एक अपराध में एक ही व्यक्ति पर एक मुकदमा दाखिल किया जा सकता है।

English summary
Former IAS Surya pratap takes a jibe at Yogi government over police FIR against him
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X