• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में पत्रकारों की पिटाई मामले में पूर्व CM अखिलेश यादव के खिलाफ FIR, 20 कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा

|

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा (समाजवादी पार्टी) मुखिया अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। अखिलेश के अलावा 20 सपा कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। ये मुकदमे मुरादाबाद के एक होटल में पत्रकारों की पिटाई के मामले में हुए हैं। पत्रकारों की​ कथित-पिटाई की घटना 11 मार्च की है। घटना के बाद शिकायत मिलने पर मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने पुलिस को जांच के आदेश दिए थे।

FIR against Ex UP CM Akhilesh Yadav over Beating Journalists in moradabad, 20 SP Activists Also Sued
    Akhilesh Yadav की Press Conference में हंगामा, पत्रकारों के साथ मारपीट के आरोप । वनइंडिया हिंदी

    ​अखिलेश समेत 21 पर मुकदमा
    जांच-पड़ताल से जुड़े पुलिस अधिकारी ने आज शाम को बताया कि, "11 मार्च की घटना के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर आईपीसी की धारा 147 (दंगा), 342, और 323 के तहत दर्ज की गई हैं। अखिलेश यादव के अलावा नामजद रिपोर्ट में 20 सपा कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।" इससे पहले बीते रोज शुक्रवार को पत्रकारों ने मीटिंग कर उक्त घटना की निंदा करते हुए आक्रोश जाहिर किया था। पत्रकारों की ओर से इस मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए मुरादाबाद के एसएसपी को एक लेटर लिखा गया था। पुलिस को दी गई लिखित शिकायत के अनुसार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पत्रकारों को प्रेसवार्ता में बुलाकर उन-पर हमला कराने और बंधक बनाने के आरोप लगे हैं।

    FIR against Ex UP CM Akhilesh Yadav over Beating Journalists in moradabad, 20 SP Activists Also Sued

    रामपुर में निकली सपा मुखिया अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा, कहा- भाजपा से लेंगे आजम पर हुए जुल्मों का हिसाबरामपुर में निकली सपा मुखिया अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा, कहा- भाजपा से लेंगे आजम पर हुए जुल्मों का हिसाब

    भाजपा ने अखिलेश को निशाने पर लिया
    उधर, प्रदेश में विधि व न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने पत्रकारों पर हुए हमले की निंदा की है। बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो लाल टोपी लगाते हैं, लोग उनसे सतर्क रहें। पाठक ने कहा कि, जिस तरह अखिलेश की मौजूदगी में उनके सुरक्षा कर्मियों व कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को पीटा, बहुत निंदनीय घटना है।' उक्त घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं। एक वीडियो में हंगामा होते दिख रहा है। अखिलेश एक मीडियाकर्मी को कह रहे हैं- "बीजेपी का है ये"।

    English summary
    FIR against Ex UP CM Akhilesh Yadav over Beating Journalists in moradabad, 20 SP Activists Also Sued
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X