• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP : 1.50 लाख के बिजली बिल के नीचे दबे किसान ने दी जान, अधिकारी पर थप्पड़ मारने का आरोप

|

Farmer commits Suicide : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक किसान ने भारी भरकम बिजली बिल के कारण आत्महत्या कर ली। पूरा मामला जनपद की अतरौली तहसील के सुनहरा गांव का है। आरोप है कि किसान रामजी लाल को बिजली विभाग के अधिकारी ने थप्पड़ भी मारा था, जिससे आहत होकर उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। किसान के घर बिजली विभाग ने 1,50,000 का बिल दिया था । वो बिल की शिकायत लेकर ऑफिस के चक्कर भी काट रहा था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

suicide

घटना के विरोध में परिजनों ने शव को स्थानीय बिजली विभाग के कार्यालय के सामने रखा और एसडीओ और कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ मामला दर्ज होने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया, जो कथित रूप से पीड़ित के घर गए थे। उन्होंने कथित तौर पर पीड़ित के परिवार के सदस्यों के सामने उन्हें थप्पड़ मारा था। पुलिस ने पीड़ित परिवार को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

किसान मर्जी से मर रहे हैं, पीएम क्यों इस पर संवेदना जताएं: हरियाणा के कृषिमंत्री जेपी दलाल

वहीं पीड़ित के भतीजे रामचरण और परिवार के अन्य सदस्यों ने बारला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि 1,500 रुपये की राशि को गलत तरीके से बिल में 1.50 लाख रुपये के रूप में दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रामजी लाल बिजली बिल को सुधारने के लिए विभाग के चक्कर काट रहा थे। अतरौली एसडीएम पंकज कुमार ने रविवार को बताया कि दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmer commits suicide 1.50 Lakh electricity bill in aligarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X