• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जासूस बनाकर भारत भेजा गया विदेशी पक्षी?, पैरों में बंधी है ये इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

|
Google Oneindia News

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मैदान में संदिग्ध विदेशी पक्षी दिखने पर तहलका मच गया। इस पक्षी के एक पैर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नुमा कोई चीज बंधी थी। जबकि दूसरे पैर में टैग लगा हुआ था, जिस पर नंबर लिखा था। इस हैरान कर देने वाले पक्षी की सूचना पर पुलिस व वन विभाग की टीम पहुंची, लेकिन तब तक पक्षी वहां से उड़ गया। पक्षी उड़ते हुए करीब दो किमी दूर खेत में चला गया। जानकारों का कहना है कि इस विदेशी पक्षी को विदेशी जाजूस के तौर पर भेजा गया है। फिलहाल, वन विभाग की टीम को पकड़कर कब्जे में ले लिया है। डिवाइस और पक्षी के बारे में जांच की जा रही है।

electronic equipment tied on the foreign bird who is caught by forest department

दरअसल, बुधवार की सुबह कुछ लड़के क्रिकेट खेलने के लिए सीएचसी के पास गए थे। अल्हागंज थाना क्षेत्र के एक स्वास्थ्य केंद्र के मैदान में इस अजीब पक्षी को देखा। पक्षी के पैरों में कुछ अजीब सा यंत्र देखाई दिया। फिर उसके नजदीक जाकर देखा। उसके बाद पक्षी वहां से उड़कर कुछ दूर बैठ गया। जिस पर उन लड़कों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस ने वन विभाग को भी इस बारे में बताया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस के बाद वहां पक्षी को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पक्षी वहां से करीब दो किमी दूर साहबगंज के खेत में चला गया। फिलहाल, वन विभाग की टीम को पकड़कर कब्जे में ले लिया है। डिवाइस और पक्षी के बारे में जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- चाय वाले को जमीन पर पड़ी मिली 50 हजार की गड्डी, फिर उसने जो किया वो चौंकाने वाला रहा

English summary
electronic equipment tied on the foreign bird who is caught by forest department
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X