India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ईडी ने सपा नेता आजम खान और उनकी पत्‍नी, बेटे को किया तलब, जानें पूरा मामला

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 06 जुलाई: उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। अब आजम खान और उनकी पत्‍नी, बेटे को ईडी ने रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण से जुड़े एक मामले में तलब किया है।

azam

प्रर्वतन निदेशालय ने इस मामले में समजावाइी पार्टी नेता आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे को 15 जुलाई से पहले अलग-अलग तारीखों में यूपी के लखनऊ मेंं ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में तलब किया है।

बता दें प्रर्वतन निदेशालय को रामपुर के जौहर विव‍ि में हुए निर्माण कार्य के लिए हुई फंडिंग में मनी लाड्रिंग का शक है। इसके पहले भी इस मामले में आजम खान से दो बार पूछताछ की जा चुकी है जब वो सीतापुर जेल में बंद थे। ईडी जो जौहर विवि से जुड़े एक मामले की जांच कर रहा है इइसके तहत अब्दुल्ला और तजीन के बैंक खातों की भी जांच की गई। ये ही अब्दुल्‍ला हैं जो रामपुर की स्‍वार सीट से विधायक हैं और तजीन रामपुर की पूर्व विधायक हैं।

ईडी इन दोनों के खातों में हुए लेन-देन को लेकर पूछताछ करेगी इसके साथ ही इनकम से अधिक सं‍पत्ति के मामले में भी ईडी आजम खान से पूछताछ कर सकती हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी आजम खान से जुड़े और लोगों को भी भविष्‍य में तलब कर सकती है। शराब की बोतलों पर स्वास्थ्य चेतावनी की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट नहीं करेगी सुनवाई

Comments
English summary
ED summons SP leader Azam Khan and his wife,son About Mohammad Ali Jauhar University Rampur construction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X