• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूनियन बैंक के ATM से अचानक निकलने लगा दोगुना पैसा, मच गई लूट

|

इलाहाबाद। ज़रा आप सोचिए कि अगर आपका ATM दुगनी रकम देने लगे तो कैसा लगेगा ? जाहिर है कि आप खुशी से उछल पडेंगे, लेकिन यूपी के इलाहाबाद में कुछ ऐसा ही हुआ है। शहर के दारागंज इलाके में लगे यूनियन बैंक ATM ने शहर में खलबली मचा दी है। दरअसल यूनियन बैंक के इस एटीएम से दुगने पैसे निकल रहे हैं। ग्राहकों में इस एटीएम से पैसे निकालने की होड़ मच गई और मानो पैसों की लूट मच गई हो। जब पुलिस को इस घटना की जानकारी लगी तो आनन-फानन में पुलिस ने ATM को बंद करा दिया और बैंक अधिकारियों को सूचना दी।

Doubled money suddenly flashed out of Union Bank's ATM, looted approx 1.4 lakh in allahabd

बैंक को डेढ़ लाख का चूना
मात्र कुछ घंटे में ही लगभग डेढ़ सौ लोगों ने इस ATM से 145000 रुपए ज्यादा निकाल लिए। यानी बैंक को लगभग डेढ़ लाख रुपए का चूना लगा है। फिलहाल अभी नुकसान का सही आकलन नहीं हो पाया है, यह रकम बढ़ भी सकती है। बैंक अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल कर सब कुछ पता लगा रहे हैं। बैंक अधिकारी पैसा निकालने वाले खाताधारकों का डिटेल जुटा रहे हैं और संबंधित बैंकों को डिटेल भेज कर उनके अकाउंट से वसूली की जाएगी। यूनियन बैंक के एटीएम प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि एटीएम में पैसा रखने वाली एजेंसी से डिटेल मांगा गया है। अभी कुछ कहना मुश्किल है, जिन लोगों ने पैसे निकाले हैं उनसे वसूली होगी और ग्राहकों से यह पैसा रिकवर नहीं हुआ तो संबंधित एजेंसी को ही पैसा चुकाना पड़ेगा ।

क्या है मामला
इलाहाबाद के दारागंज कच्ची सड़क स्थित यूनियन बैंक का ATM है । यहां शाम करीब 5:30 बजे एजेंसी वाहन आया और कैश लोड करने के बाद ATM चालू किया गया। कुछ देर बाद ATM से पैसा निकालने के लिए ग्राहक पहुंचा और उसने जब रकम डाली तो उसे दुगनी रकम ATM ने दे दी। युवक चौक गया और कुछ देर तक कुछ समझ नहीं पाया और फिर खुशी से झूमता हुआ अपने दोस्तों से यह बात बताने लगा। देखते ही देखते या खबर फैली और एटीएम में पैसा निकालने वालों की लाइन लग गई। लगभग 3 घंटे में डेढ़ सौ लोगों ने इस ATM से पैसा निकाल लिया और हर किसी को डाली गई रकम से दुगने पैसे मिलते रहे। इसकी खबर पुलिस को मिली तो तत्काल ATM का शटर गिरा कर उसे बंद कर दिया गया। बैंक को सूचना दी गई तो अधिकारी पहुंचे पता चला कि अभी 4 लाख रुपए निकाले गए हैं। जिसमे लगभग डेढ लाख रुपये की चपत बैंक को लगी है।

ये भी पढ़ें- धर्म बदलने से मना किया तो गांव के प्रधान ने किया गैंगरेप फिर चोरी के इल्जाम में भिजवा दिया जेल

English summary
Doubled money suddenly flashed out of Union Bank's ATM, looted approx 1.4 lakh in allahabd
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X