• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को जाएंगे अयोध्या, राम लला के करेंगे दर्शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। अगले साल जिन राज्यों में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, अब उन राज्यों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खास ध्यान दे रहे हैं। इनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है। अरविंद केजरीवाल ने अब यूपी पर फोकस करना शुरू कर दिया है और इसी को ध्यान में रखते हुए वो 26 अक्टूबर को अयोध्या जा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर अयोध्या में राम लला के दर्शन करेंगे। आम आदमी पार्टी ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जो अगले साल के शुरुआत में होने हैं।

Arvind kejriwal

यूपी में बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ेगी AAP

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जो अगले साल के शुरुआत में होने हैं। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पार्टी सभी 403 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह चुनाव में किसी तरह का गठबंधन भी नहीं करेगी। यूपी के अलावा आम आदमी पार्टी ने गोवा, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

यूपी में संजय सिंह को मिली है चुनाव की जिम्मेदारी

अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में पार्टी की जिम्मेदारी सांसद संजय सिंह के हाथों में दी हुई है। संजय सिंह उस जिम्मेदारी को बखूबी निभा भी रहे हैं। हाल ही में लखीमपुर की घटना को लेकर संजय सिंह काफी एक्टिव नजर आए थे। यही नहीं संजय सिंह जमीनी स्तर पर जिले-जिले में घूम पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। संजय सिंह के अलावा दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी यूपी में पार्टी का चुनाव प्रचार करते दिखे हैं।

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था और यूपी की कुछ सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन वहां पार्टी को सफलता नहीं मिल पाई थी।

English summary
Delhi cm Arvind kejriwal visit Ayodhya on October 26
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X