• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को कोर्ट ने भेजा नोटिस, अब बताना पड़ेगा!

By Gaurav Dwivedi
|

इलाहाबाद। इलाहाबाद की जिला अदालत ने केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को नोटिस देकर अदालत में तलब किया है। कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है और जवाहर हत्याकांड में उन्हें अब गवाही देनी होगी। ये समन उस वक्त जारी हुआ है। जब मुख्य आरोपी करवरिया बंधुओं पर एक और मुकदमा दर्ज होने के बाद करवरिया बहू व बीजेपी विधायक नीलम करवरिया सीएम योगी के लिए बुद्धि-शुद्धि हवन करा रही हैं।

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को कोर्ट ने भेजा नोटिस, अब बताना पड़ेगा!

दरअसल विधायक जवाहर यादव की हत्या में मुख्य आरोपी पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया, पूर्व विधायक सूरज भान करवरिया और पूर्व विधायक उदयभान करवरिया मुख्य आरोपी हैं। लेकिन अदालत को बताया गया कि जिस दिन जवाहर की हत्या हुई थी। उस दिन आरोपी कपिल मुनि करवरिया और राम चंद्र उर्फ कल्लू भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कलराज मिश्र से मिलने लखनऊ गए थे और उनसे मुलाकात की थी। सबसे अहम बात ये है कि विवेचना के दौरान सीबीसीआईडी ने कलराज मिश्र का बयान भी दर्ज किया है। ऐसे में अगर कलराज मिश्र करवरिया बंधुओं के पक्ष में बयान करते हैं तो करवरिया बंधुओं को बड़ी राहत मिल जाएगी। दूसरे शब्दों में कहें तो हवन पूजन का असर भी दिख जाएगा।

7 जुलाई को होना है हाजिर

इस हाई-प्रोफाइल केस की सुनवाई एडीजे रमेश चंद्र कर रहे हैं। जिसमें दिवंगत विधायक जवाहर यादव की पत्नी और पूर्व विधायक विजमा यादव पैरवी कर रही हैं और सूबे में सत्तासीन दल होते ही करवरिया बंधुओं को जेल भिजवाने में एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। हालांकि अब 7 जुलाई को अगली सुनवाई होगी। इस दिन कलराज मिश्रा कोर्ट में हाजिर होंगे और बयान दर्ज कराएंगे। एडीजे कोर्ट के पेशकार ने बताया कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के दिल्ली स्थित पते पर समन भेजा गया है।

Read more: जब मोदी के पसंदीदा मंत्री जी को फेसबुक पर लिखना पड़ा सॉरी...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Court issues notice to union minister Kalraj Mishra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X