• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने कहा - साल 2021 में कोरोना वैक्सीनेशन सरकार की पहली प्राथमिकता

|

लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी से देश और दुनिया दोनों त्रस्त हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम में योगी सरकार लगी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि साल 2021 में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन उनकी सबसे पहली प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2020 में उनकी टीम ने लॉकडाउन लगने के साथ ही कोरोना महामारी को चुनौती के रूप में लिया और मिशन मोड में काम करना शुरू किया।

Corona virus vaccination first priority of Yogi govt

मुख्यमंत्री ने अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि मैंने अपनी टीम से कोरोना महामारी के बढ़ने से दो कदम आगे रहने को कहा और शुक्र है कि हम ऐसा करने में कमोबेश कामयाब रहे। महामारी की दूसरी लहर को रोकने में अब तक तो सफलता मिली है। वैक्सीनेशन के पहले फेज में नौ लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा। दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजधानी में लोगों की जिंदगी को तहस नहस करने की साजिश है। देशभर के किसानों ने उनके लिए किए गए कामों के लिए और खासतौर पर नए कृषि कानूनों पर भाजपा सरकार को सराहा है इसलिए सिर्फ दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन कृषि कानूनों से सिर्फ बिचौलियों का नुकसान है जो किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं और जल्दी ही उनका पर्दाफाश हो जाएगा।

गैरकानूनी धर्म परिवर्तन कानून के तहत अंतर्धामिक विवाह करने वाले जोड़ों को कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं लोगों को आश्वासन देता हूं कि कानून का दुरूपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अंतर्धामिक विवाहों में धोखे से धर्म परिवर्तन कराने की सैकड़ों शिकायतें मिलने के बाद यह कानून बनाया गया। सीएम ने जोड़ा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी जरूरी थी। यह केंद्र और राज्य सरकार की छवि को बिगाड़ने की साजिश थी। किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। सीएम ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखा जाना साल की सबसे बड़ी घटना है। कहा कि जैसे ही कोरोना से संबंधित नियमों में ढील दी जाएगी, देशभर के लोग राम मंदिर निर्माण होते देख सकें इसके लिए प्रदेश सरकार इंतजाम करेगी।

पीएम आवास योजना में यूपी को पहला पुरस्कार, सीएम योगी ने कहा - पूरा होगा सबके 'अपना घर' का सपनापीएम आवास योजना में यूपी को पहला पुरस्कार, सीएम योगी ने कहा - पूरा होगा सबके 'अपना घर' का सपना

English summary
Corona virus vaccination first priority of Yogi govt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X