• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सदन में कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 मई: उत्तर प्रदेश में इस समय विधानसभा का सत्र चल रहा है। सत्र की कार्यवाही के पांचवें दिन सदन में जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई वैसे ही सदन में कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा ने महंगाई के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि बढ़ती हुई महंगाई की मार विधायकों पर भी पड़ रही है इसलिए विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ तक किया जाना चाहिए।

Congress

सदन के भीतर आराधना मिश्रा ने कहा की बेसिक शिक्षा विभाग में uniform को मिल रहे 1100 रुपए को लेकर सवाल उठाया। आराधना ने कहा कि महंगाई में यूनिफॉर्म के लिए सिर्फ 1100 मिलना सही नही है। मंहगाई को ध्यान में रखते हुए इस पर सरकार को विचार करना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि मंहगाई का असर काफी बढ़ गया है और इसका असर विधायकों पर भी पड़ रहा है। विधायक निधि को बढ़ाए जाने की मांग भी आराधना मिश्रा ने की। निधि बढ़ाए जाने के साथ है विधायकों को मिलने वाले मंहगाई भत्ते को भी बढ़ाया जाना चाहिए।

रालोद ने उठाई सहारनपुर में एयरपोर्ट की मांग
राष्ट्रीय लोक दल के नेता राजपाल बलियान ने सहारनपुर के प्रस्तावित एयरपोर्ट के लिए बजट न दिए जाने को उन्होंने गम्भीर चूक माना। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए भी बजट का प्रस्ताव किया जाना चाहिए। ताकि इस लम्बे समय से की जा रही मांग को पूरा किया जा सके।

CM योगी ने सदन में बताई यूपी में कोरोना की स्थिति, कहा- 25 करोड़ आबादी है और 127 एक्टिव केसCM योगी ने सदन में बताई यूपी में कोरोना की स्थिति, कहा- 25 करोड़ आबादी है और 127 एक्टिव केस

निषाद पार्टी की तरफ से सदन में बोलते हुए विधायक अनिल त्रिपाठी ने सदन के भीतर योगी सरकार की जमकर तारीफ की। त्रिपाठी ने कहा कि सरकार जनता के लिए काफी विकास के कार्य कर रही है। जिस तरह से योगी सरकार ने निषाद समाज को सम्मान देने का काम किया है उससे इस समाज के भीतर एक अच्छा संदेश गया है। ईजाद समाज के नेता संजय निषाद को मंत्री बनाकर बड़ा सम्मान दिया है।

Comments
English summary
Congress leader Aradhana Mishra demanded increase MLA fund
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X