मथुरा: धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे ईसाई धर्म के लोग, हिंदूवादियों के विरोध पर पहुंचे हवालात

Subscribe to Oneindia Hindi

मथुरा। यूपी में मथुरा के थाना सुरीर इलाके के गांव इरोली गुर्जर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब दिल्ली से ईसाई समाज के आधा दर्जन लोग गांव में पहुंचे और वहां वाल्मीकि समाज के घरों में ईसा मसीह की प्रार्थना करने लगे। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने इन पर शक जाहिर किया और इनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हम लोग यहां प्रार्थना करने आए हैं और यहां प्रार्थना करने के बाद वापस लौट जाएंगे।

गांव में जाकर करने लगे प्रार्थना

गांव में जाकर करने लगे प्रार्थना

गांव वालों को इनकी बात का भरोसा नहीं हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों को दे दी। सूचना मिलते ही हिंदू जागरण मंच विश्व हिंदू परिषद के तमाम कार्यकर्ता गांव एरोली गुर्जर पहुंच गए। इन्हें देख इन लोगों ने अपनी प्रार्थना बंद कर दी।

मौके पर पहुंच गई पुलिस

मौके पर पहुंच गई पुलिस

सूचना मिलते ही इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिन्होंने सभी ईसाई समाज के लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। मामले के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लोग पिछले 1 माह पहले भी गांव में आए थे और धर्म परिवर्तन कर लोगों को ईसाई बनाने की सलाह दे रहे थे।

एसपी सिटी ने कहा कि होगी कार्रवाई

एसपी सिटी ने कहा कि होगी कार्रवाई

इसी को लेकर हम ने हिंदू जागरण मंच समेत कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी है । उधर, जब इस संबंध में एसपी सिटी से बातचीत की गयी तो उन्होंने कहा कि जांच में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उस पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

Read Also: मेरठ: बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी से पहले चिपकाए भड़काऊ पोस्टर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Christians in police custody in Mathura when tried to convert villagers.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.