• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर व्यापारी केस: मनीष गुप्‍ता की मौत मामले में CBI ने पेश की चार्जशीट, 6 पुलिसकर्मी बनाए गए हत्यारोपी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 07 जनवरी: पिछले साल सितंबर में गोरखपुर के एक होटल में पुलिस छापेमारी के दौरान कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में सीबीआई ने 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपनी चार्जशीट पेश की है। सीबीआई ने सभी 6 आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और हत्या का आरोप लगाया गया है।

Kanpur Businessman Death Case
    Manish Gupta Murder Case: 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट | वनइंडिया हिंदी

    मनीष गुप्ता की मौत के मामले में यूपी सरकार के अनुरोध पर नवंबर में सीबीआई द्वारा एक मामला दर्ज किया गया था, केंद्रीय एजेंसी ने अपने बयान में पुलिस पर हत्या, चोट पहुंचाने और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया। बता दें कि इन पुलिसकर्मियों को अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था, जब व्यापारी की हत्या के बाद योगी सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश फैल गया था।

    पिछले साल 27 सितंबर में 36 वर्षीय मनीष गुप्ता गोरखपुर के एक होटल में अपने दोस्तों के साथ थे। इस दौरान पुलिस की एक टीम देर रात छापेमारी के लिए उनके कमरे में घुस गई थी। रेड में शामिल सीनियर इस्पेक्टर पर मनीष गुप्ता की फैमिली ने गंभीर आरोप लगाए। परिवार ने कहा था कि पुलिस ने मनीष के साथ मारपीट की, जिससे उसके शरीर में गंभीर चोटें आई, जिसके बाद उसे देरी से अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

    सात दिन पहले अपहरण हुए व्यापारी की हत्या कर जला दिया था शव, पुलिस ने मुठभेड़ में तीन बदमाश पकड़ेसात दिन पहले अपहरण हुए व्यापारी की हत्या कर जला दिया था शव, पुलिस ने मुठभेड़ में तीन बदमाश पकड़े

    सीबीआई के बयान में कहा- 'यह भी आरोप लगाया गया था कि मनीष गुप्ता के विरोध पर उन्होंने (पुलिस वालों ने) उनकी पिटाई शुरू कर दी, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं। मनीष गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई।' चार्जशीट में पूर्व एसएचओ जगत नारायण सिंह, पूर्व हेड कांस्टेबल कमलेश सिंह यादव, सब-इंस्पेक्टर अक्षय कुमार मिश्रा, विजय यादव, प्रशांत और राहुल दुबे को नामजद किया गया है।

    Comments
    English summary
    CBI Murder Charges Against 6 policemen of Kanpur businessman Manish Gupta Death Case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X