सेक्स पावर बढ़ाने वाली इंटरनेशनल लेवल की दवाएं बनाते हैं इन्हें पकड़कर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चंदौली। मुगलसराय जीआरपी ने अकबरपुर से हावड़ा ले जा रहे कछुओं के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये कछुए सेक्सवर्धक दवाएं बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। पुलिस ने बताया कि करीब 60 की संख्या में पकड़े गए इन कछुओं की कीमत लाखों में है और बकायदा इसकी तस्करी इंटरनेशनल लेवल पर होती है। गिरफ्तारी के बाद वन विभाग की टीम को बुलाया गया, इस तस्कर को पकड़ा गया और पूछताछ की जा रही है। मुगलसराय जीआरपी के प्रभारी निरीक्षण आरके सिंह ने OneIndia को बताया की ट्रेनों में चेकिंग के दौरान इस कछुआ तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।

By these they make drugs for International Market

पकड़ा गया आरोपी हावड़ा का रहने वाला है

सुलेमान नाम के युवक के पास से 5 दर्जन प्रतिबंधित कछुए बरामद हुए हैं और ये मूलतः पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और कछुओं की खेपों को यूपी के अकबरपुर से लेकर हावड़ा जा रहा था। पूछताछ में बताया की ये एक गिरोह के साथ काम करता है और ये सेक्स के संबंधित दवाएं बनाने में इस्तेमाल किए जाते हैं। बरामद कछुओं को जीआरपी ने वन विभाग को सौंप दिया है और आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

By these they make drugs for International Market

अक्सर ही पकड़े जाते हैं तमाम अवैध सामान और तस्कर

तस्करी के लिए मुगलसराय रेलवे स्टेशन तस्करों का हब बन चूका है। दरअसल पश्चिम बंगाल और दिल्ली के साथ ही भारत के तमाम हिस्सों में ट्रेनों का आवागम है, जिसके कारण तस्करों को यूपी के किसी भी हिस्से में किसी कोने में जाने के लिए ट्रेनों के संसाधन आसानी से मिल जाते हैं। यही नहीं मुलगसराय जीआरपी ने स्टेशन में तलाशी के दौरान कई बार अवैध असलहों के जखीरे, मादक पदार्थ, सोने और चांदी की खेप, और कई बाद कैरेंसी बरामद की है। बीते कुछ समय से ये नेटवर्क काम नहीं कर रहा था लेकिन इन दिनों फिर से सक्रिय हो चला है।

Read more: मोदी के नए कार्यक्रम 'इंद्रधनुष' में हुई लापरवाही तो डीएम की फटकार से अधिकारी की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
By these they make drugs for International Market

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.