VIDEO: नदी में सेल्फी ले रहे छात्रों की टोली डूबी, 3 की मौत, 2 बाल-बाल बचे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बड़ा हादसा हुआ। मोबाइल सेल्फी लेने के दौरान तीन छात्र बकुलाही नदी में डूब गए। हालांकि साथ रहे 2 अन्य छात्र जिंदा बचा लिए गए हैं। हादसा उस समय हुआ जब पिकनिक मनाने निकली पांच छात्रों की टोली धार्मिक स्थल शनिदेव धाम विश्वनाथगंज प्रतापगढ़ पहुंची। यहां सेल्फी के क्रेज में पांचों छात्र बकुलाही नदी में उतरे। सेल्फी लेने के दौरान ही वो गहरे पानी में चले गए। नदी का तेज बहाव उनके लिए खतरनाक साबित हुआ और मोबाइल में खींची उनकी सेल्फी जिंदगी की आखिरी सेल्फी साबित हुई। हादसे की सूचना फैलते ही भारी भीड़ जहां तमाशबीन बनी रही। वहीं पुलिस के आने के बाद इलाहाबाद से गोताखोर बुलाए गए। कई घंटे की जद्दोजहद के बाद तीनों छात्रों का शव बरामद किया जा सका। परिजनों ने पुलिस से शवों का पोस्टमॉर्टम न कराने का आग्रह किया और शव अपने घर ले गए। घटना के बाद गांव से लेकर पूरे इलाके में मातम का माहौल है।

VIDEO: नदी में सेल्फी ले रहे छात्रों की टोली डूबी, 3 की मौत, 2 बाल-बाल बचे

रक्षाबंधन पर बना घूमने का प्लान

पांचों छात्र प्रतापगढ़ के ही रहने वाले हैं। परिजनों के मुताबिक पांचों छात्र दो अलग-अलग स्कूलों में इंटर में पढ़ते हैं। जिनमें शिवांग सिंह, विजय और अवनीश तीनो ऐंजिलिस कॉलेज के छात्र थे। जबकि रौनक सिंह आत्रेय ऐकडमी और धनंजय सिंह, सोमेनदर सिंह कॉलेज में पढ़ते हैं। सभी के बीच गहरी दोस्ती थी। रक्षाबंधन पर घर से सभी को खर्च के लिए पैसे मिले थे। पैसे का उपयोग करने के लिए सभी ने प्लान बनाया कि इलाहाबाद घूमने चलते हैं। इस ग्रुप में विजय की पहचान एक ट्रेवल एजेंसी में थी। तो विजय ने इलाहाबाद जाने के लिए एक फोर व्हीलर कार बुक कर ली। मंगलवार के लिए प्लान तैयार हुआ और जैसे-तैसे सोमवार की रात गुजर गई। सुबह सभी संगम नगरी देखने के लिए रवाना हुए। जब विश्वनाथगंज नजदीक आया तो सभी ने शनिदेव महराज के दर्शन की इच्छा जाहिर की। फिर क्या था गाड़ी शनिदेवधाम मुड़ गई और बकुलाही नदी में उनकी मौत ने उन्हें खुद ही अपने पास बुला लिया।

VIDEO: नदी में सेल्फी ले रहे छात्रों की टोली डूबी, 3 की मौत, 2 बाल-बाल बचे
VIDEO: नदी में सेल्फी ले रहे छात्रों की टोली डूबी, 3 की मौत, 2 बाल-बाल बचे

एक के बाद एक तीन छात्र डूबे

घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि सभी लड़के बकुलाही नदी में जमकर मस्ती कर रहे थे। इस दौरान सभी मोबाइल पर सेल्फी लेने में कुछ ज्यादा ही मशगूल हो गए। बढ़िया बैकग्राउंड और ऐंगल के लिए वो धीरे-धीरे गहरे पानी में उतरते गए। कुछ देर बाद ग्रुप फोटो के लिए मोबाइल कार के ड्राइवर को दे दिया गया। ड्राइवर सभी की नहाते हुए वीडियो और फोटो बनाने लगा। थोड़ी देर बाद फोटो देखने के लिए विजय और धनंजय पानी से बाहर आए। इस दौरान शिवांग का पैर फिसला तो वो गहरे पानी में डूबने लगा। फिर एक दूसरे को बचाने में तीनों छात्र डूब गए। चीख-पुकार सुनकर राहगीर दौड़े। लेकिन किसी की हिम्मत पानी में उतरने की नहीं हुई। अलबत्ता तमाशबीनों के मोबाइल पर वीडियो बनाये जाते रहे।

VIDEO: नदी में सेल्फी ले रहे छात्रों की टोली डूबी, 3 की मौत, 2 बाल-बाल बचे

इलाहाबाद से आए गोताखोर

घटना की सूचना पर परिजन रोते बिलखते शनिदेव धाम पहुंचे। तब तक मानधाता थाना पुलिस, शनिदेव चौकी, देल्हूपुर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी सगुन गौतम भी मौके पर आए तो गोताखोरों को इलाहाबाद से बुलाया गया। गोताखोर टीम पहुंचने के बाद खोजबीन शुरू हुई। चार घंटे बाद तीनों छात्रों का शव बरामद किया जा सका। घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल भी बना हुआ है।

देखिए VIDEO...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Boys drown in river during selfie
Please Wait while comments are loading...