India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

2019 में हारी हुई सीटों पर आजमगढ़-रामपुर मॉडल अपनाएगी BJP,  जानिए इस बैठक में क्या निकला खास

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 29 जून: उत्तर प्रदेश में लोकसभा उप चुनाव के बाद बीजेपी ने अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी है। संगठन की बैठक में हारी हुई लोकसभा सीटों के पदाधिकारियों से चर्चा हुई। बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से कहा गया कि हारी हुई सीटों पर रामपुर और आजमगढ़ मॉडल को आधार बनाकर तैयारी शुरू करिए और इसी रास्ते से भाजपा को इन सीटों पर जीत मिल सकती है। दरअसल बीजेपी ने 2024 के लिए 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय कर रखा है और इसी एजेंडे के तहत वो आगे बढ़ रही है।

बीजेपी

आजमगढ़ और रामपुर मॉडल पर चलने की नसीहत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद यूपी में हुई शानदार जीत के बाद अब बीजेपी ने रामपुर और आजमगढ़ में शानदार सफलता हासिल हुई है। अजगद्य और रामपुर में हुई जीत की चर्चा बैठक में भी हुई। 14 जिलों से आए पदाधिकारियों को रामपुर और आजमगढ़ में हुई जीत के मॉडल का अध्ययन करने और वहां की रणनीति को अपने यहां लागू करने की कोशिश करे और हर बूथ की कमजोरी को दूर करे। इस बैठक में सभी 16 जिलों के जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों को बुलाया गया था।

बैठक में मौजूद रहे 14 जिलों के प्रभारियों को बंसल ने दिया मंत्र

बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने बैठक के दौरान 14 जिलों से आए पदाधिकारियो और बूथ अध्यक्ष को जीत का मंत्र दिया। बंसल ने कहा कि बूथ जीता तो चुनाव जीता। इस मंत्र को आत्मसात करिए और कमजोर बूथों को लेकर अलग से रणनीति तैयार कीजिए। हर बूथ को लेकर अपने पास रणनीति होनी चाहिए। बैठक के दौरान 14 जिलों से आए पदाधिकारियों ने अपनी चिंताओं से संगठन को अवगत कराया। संगठन की तरफ से कहा गया कि समय रहते आपकी जरूरतों को पूरा किया जायेगा लेकिन आपकी कोशिश हर हाल में बूथ जितने की होनी चाहिए।

बसपा

एसपी बीएसपी और कांग्रेस का गढ़ भेदने की कवायद

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव जितने के बाद बीजेपी ने अब अपनी निगाहें अगले लोकसभा चुनाव पर टिका दी हैं। 2024 चौंक से पहले बीजेपी 2019 में हारी हुई 16 सीटों गाजीपुर, अमरोहा, नगीना, बिजनौर, सहारनपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, रामपुर, घोसी, रायबरेली, आजमगढ़, संभल, मुरादाबाद, मैनपुरी और अंबेडकर नगर शामिल हैं। इनमे से 2 सीटों आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है। इस जीत की गूंज काफी दूर तक सुनाई दी। इन सीटों पर विपक्ष की रणनीति का जवाब देने के लिए ही आज लखनऊ कार्यालय में बैठक बुलाई गई थी। इनमे जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारियों को बुलाया गया था।

बीजेपी ने 2024 के लिए रखा है 75 सीट जीतने का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ और रामपुर को जंग जीतने के बाद बीजेपी ने अपनी रणनीति को अमली लाने की कवायद शुरू कर दी है। बीजेपी ने पहले से ही यूपी में मिशन 75 प्लस का नारा बुलंद कर रखा है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए ही बीजेपी अभी से तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी की तैयारियों का काम ये है कि वो हमेशा चुनावी मोड में ही रहती है और किसी न किसी कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं को मोबलाइज करती रहती है।

यह भी पढ़ें-

Comments
English summary
BJP will adopt Azamgarh-Rampur model on the seats it lost in 2019
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X