• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी चुनाव के लिए भाजपा कोर कमेटी की मैराथन बैठक, जल्द CEC करेगी बाकी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 जनवरी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन लगातार जारी है। रविवार को पार्टी के सदस्यों ने मैराथन बैठक करके बाकी के बचे उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। पार्टी के भीतर के सूत्र के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिती की बैठक जल्द हो सकती है। रविवार को हुई बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ और यूपी में चुनाव प्रभारी धर्मेद्र प्रधान, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्या, स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य कोर सदस्यों ने हिस्सा लिया। बता दें कि भाजपा ने अभी तक यूपी में 165 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

bjp

आगामी विधानसभा चुनाव में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भाजपा लखनऊ कैंट सीट और अयोध्या से किसे उम्मीदवार बनाती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर चर्चा थी कि वह अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, ऐसे में यह सीट और रोमांचक हो सकती है। जबकि केशव प्रसाद मौर्या को सिराथू सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। जिस तरह से सपा छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव लखनऊ कैंट सीट से अपनी दावेदारी ठोक रही हैं उससे यह सीट काफी दिलचस्प हो गई है। दरअसल रीता बहुगुणा जोशी भी इस सीट से अपने बेटे मोहन जोशी को मैदान में उतारना चाहती हैं, उन्होंने इसके लिए लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने तक की पेशकश कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के अन्य नेता भी इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें- शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- BJP के साथ गठबंधन कर हमारे 25 साल बर्बाद हुएइसे भी पढ़ें- शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- BJP के साथ गठबंधन कर हमारे 25 साल बर्बाद हुए

गौर करने वाली बात है उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर मतदान सात चरण में 10 फरवरी से होगा। प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी, दूसरे चरण का चुनाव 14 फरवरी, तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवे चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवे चरण का चुनाव 7 मार्च को होगा। जबकि चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Comments
English summary
BJP to hold CEC meet soon to finalize remaining candidate for UP polls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X