• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी के करीबी नौकरशाह रहे एके शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 जून: उत्तर प्रदेश भाजपा में शनिवार को कुछ नए चेहरों के संगठन में शामिल किया गया है। नौकरशाह से राजनेता बने एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं अर्चना मिश्रा और अमित वाल्मिकी को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। एके शर्मा मऊ, अर्चना मिश्रा लखनऊ और अमित बुलंदशहर के रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इन नियुक्तियों की घोषणा की है।

Uttar Pradesh BJP appoints MLC AK Sharma as vice president of party state unit
    UP Elections 2022: पूर्व नौकरशाह AK Sharma को बनाया गया UP BJP का उपाध्यक्ष | वनइंडिया हिंदी

    अरविंद कुमार शर्मा एक ऐसे अफसर रहे जो गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी और प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नरेंद्र मोदी के बसे खास अधिकारी बने रहे। उन्होंने नौकरशाही से इस्तीफा देकर इसी साल जनवरी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी। जिसके बाद भाजपा ने उनको उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य बनाया गया था।

    पीएम मोदी के करीबी अफसर के नौकरी से इस्तीफा देकर उत्तर प्रदेश में एमएलसी बनने के बाद ये ही लगातार ये कहा जा रहा था कि उनको कोई बड़ी जिम्मेदारी सरकार में दी जाएगी। कभी एके शर्मा के उत्तर प्रदेश में डेप्युटी सीएम बनाए जाने को लेकर चर्चाएं तेज हुईं को कभी उनको मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात की गई।

    ीुूलप

    कई बार इस तरह की बातें भी सामने आईं कि योगी आदित्यनाथ उनको यूपी भेजे जाने से खुश नहीं हैं। एके शर्मा को लेकर सीएम योगी और केंद्र के बीच टकराव है। हालांकि अब साफ हो गया है कि एके शर्मा को सरकार में ना लेकर संगठन के काम में लगाया गया है और प्रदेश उपाध्यक्ष का अहम पद दिया गया है।

    यूपी के बिजनौर में अलर्ट जारी, हरिद्वार से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की आशंकायूपी के बिजनौर में अलर्ट जारी, हरिद्वार से पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ की आशंका

    कोरोना की दूसरी लहर के समय भी एके शर्मा का नाम सामने आया था। उनको कोरोना में पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड नियंत्रण से जुड़ी रणनीति बनाने और इसके क्रियान्वयन की जिम्मेदारी दी गई थी। वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में उन्होंने काम किया।

    English summary
    Uttar Pradesh BJP appoints MLC AK Sharma as vice president of party state unit
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X