मेरठ में सड़क पर घुड़चढ़ी और बारातियों की पार्किंग बंद, बैंक्वेट हॉल्स को करनी पड़ेगी व्यवस्था

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। शादियों के सीजन में बारात के दौरान सड़क और मंडप के बाहर होने वाली पार्किंग पर कमिश्नर ने सख्त रवैया अपनाया है। कमिश्नर प्रभात कुमार ने मंडल के सभी जिलाधिकारियों को एक पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है कि सड़क पर बैंड बाजे के साथ अगर घुड़चढ़ी होती दिखाई दे तो तत्काल संबंधित विवाह मंडप को सील कर दिया जाए। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने पार्किंग की व्यवस्था के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि अगर मंडपों के अंदर पार्किंग की व्यवस्था नहीं होगी तो ट्रैफिक पुलिस ऐसे मंडपों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

बैंक्वेट हॉल वालों का बजा बैंड!

कमिश्नर ने लिखी सख्त चिट्ठी

बारातियों को भी रहना होगा होश में!

और संभलकर दूल्हे को चढ़नी होगी घोड़ी!

बैंक्वेट हॉल वालों का बजा बैंड!

बैंक्वेट हॉल वालों का बजा बैंड!

शहर के सभी मुख्य मार्गों पर विवाह मंडप बने हुए हैं शादियों के सीजन में बारात की घुड़चढ़ी के साथ ही मंडपों के बाहर लगने वाली पार्किंग से जाम की समस्या सबसे ज्यादा गंभीर होती है। जिससे जनता को परेशानी उठानी पड़ती है। ये समस्या गाजियाबाद से लेकर मेरठ तक सबसे ज्यादा बनी हुई है। ऐसे में कमिश्नर ने सभी डीएम और एसएसपी को पत्र जारी करते हुए मंडप संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि कमिश्नर के इस पत्र के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

कमिश्नर ने लिखी सख्त चिट्ठी

कमिश्नर ने लिखी सख्त चिट्ठी

कमिश्नर के इस आदेश के खिलाफ कई भाजपा नेता और विवाह मंडप स्वामी कमिश्नर से भी मिले, जिन्होंने साफ तौर पर कमिश्नर से बातचीत की है और उनका कहना है अगर कहीं कोई दिक्कत आएगी तो उसके लिए हम प्रशासन की टीम से सहयोग की अपेक्षा रखेंगे। उधर इस मामले को लेकर जब हमने आम जनता से बातचीत की तो उनका साफ तौर पर कहना था कि कमिश्नर का आदेश बेहद सराहनीय है।

बारातियों को भी रहना होगा होश में!

बारातियों को भी रहना होगा होश में!

सड़कों पर होने वाली सड़क पर पार्किंग से आए दिन जाम की समस्या रहती है। ऐसे में आम जनता और ट्रैफिक पुलिस दोनों ही परेशान हो जाते हैं। जबकि लाखों रुपए की रकम लेने के बाद भी मंडप स्वामी विवाह के समय पर पार्किंग के लिए कोई व्यवस्था नहीं कराते, ऐसे में इन अभिभावकों पर कार्रवाई होना बेहद जरूरी है।

Read more:पुश्तैनी चले आ रहे पटाखों के काम में भारी चूक, धमाके से भरभराकर गिरा मकान, 2 की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Banquet hall orders to manage parking and ritual arrangements in Meerut
Please Wait while comments are loading...