• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

45 दिनों तक चला राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान, 2100 करोड़ रुपये हुए इकट्ठा

|

अयोध्या: अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा मांगने का देशव्यापी निधि समर्पण अभियान शनिवार (27 फरवरी) को खत्म हो गया है। पिछले 45 दिनों से राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान में कुल 2100 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा हुआ है। राम मंदिर के लिए पूरे देशभर में चंदा मांगने का अभियान मकर संक्रांति पर शुरू किया गया था जो 27 फरवरी 2021 को खत्म किया गया है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा वित्त पोषित अभियान मकर संक्रांति पर पिछले साल शुरू किया गया था। एक अधिकारिक बयान जारी कर विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष और अभियान के राष्ट्रीय संयोजक वकील आलोक कुमार ने इस अभियान में सहयोग करने वालों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा है कि राममंदिर के लिए लोगों का उत्साह अविस्मरणीय, आश्चर्यजनक है।

 Ram Temple

    Ayodhya Ram Mandir: मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान खत्म, जमा हुए 2100 करोड़ | वनइंडिया हिंदी

    एडवोकेट आलोक कुमार ने रविवार (28 फरवरी) को कहा कि दुनिया के सबसे बड़े अभियान के लिए हमने लगभग 10 लाख टोलियों में जुटे 40 लाख समर्पित कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर एक टीम बनाया था। जो हर राज्यों में गए और लोगों के घरों-घरों में जाकर चंदा मांगा। इस अभियान की शुरुआत में हमने 1,100 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान लगाया गया था, लेकिन जिस तरह लोगों ने दान दिया है वो अभूतपूर्व सार्वजनिक भागीदारी दी है।

    आलोक कुमार ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद हिन्दू देश के लोगों की राम मंदिर के प्रति पूर्ण समर्पण देखकर कृतज्ञ है। लाखों गांवों और शहरों में करोड़ों हिन्दू परिवारों ने भक्ति पूर्ण भाव से इस निधि समर्पण अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान हमारे कार्यकर्ताओं को अनेकों भावुक पलों से गुजरना पड़ा। लाखों लोगों ने अपनी क्षमता से ज्यादा दान किया है। हजारों लोगों ने हमारे कार्यकर्ताओं का भव्य स्वागत भी किया है।

    ये भी पढ़ें- 'मन की बात' कार्यक्रम में PM मोदी ने बताई अपनी सबसे बड़ी कमी, जानिए क्या?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ayodhya Ram Mandir fundraising drive concludes Rs 2100 crores collected
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X