• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में तीन सिर वाले बच्चे ने लिया जन्म, भगवान ब्रह्मा का अवतार समझ लोग कर रहे पूजा

|
Google Oneindia News

मैनपुरी, 15 जुलाई। एक आंकड़े के अनुसार दुनियाभर में हर 20 मिनट में 3000 से अधिक बच्चों का जन्म होता है। इसमें से कई की जन्म के बाद ही मृत्यु हो जाती है तो कई अजीबो-गरीब बीमारी के साथ पैदा होते हैं। बच्चों के जन्म के बाद उनके शरीर के शेप और साइज में बदलाव के चलते उनका विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है। भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में एक ऐसा ही कुदरत का करिश्मा देखने को मिला, जहां एक नवजात शिशु तीन सिर के साथ दुनिया में आया।

तीन सिर वाले बच्चे ने लिया जन्म

तीन सिर वाले बच्चे ने लिया जन्म

हैरानी की बात तो यह है कि बच्चे की मां ने नॉर्मल डिलीवरी के साथ तीन सिर वाले नवजात को जन्म दिया। इस अद्भुत बच्चे के जन्म की खबर अब दूर-दूर तक आग की तरह फैल गई है। बताया जा रहा है कि बच्चे को भगवान का अवतार मान लोग दूर-दूर से उसके दर्शन के लिए आ रहे हैं, और उसके पैर छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं।

कुदरत का करिश्मा या कुछ और

कुदरत का करिश्मा या कुछ और

बच्चे को भले ही यहां भवगान का चमत्कार बताया जा रहा है लेकिन असल में यह मेडिकल कमी की वजह से होता है। मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का है जहां एक महिला ने तीन सिर वाले बच्चे को जन्म दिया है। अब इसे कुदरत का करिश्मा कहें या मेडिकल गड़बड़ी, जो भी हो लोग अब मासूम को भगवान का रूप मान रहे हैं, बच्चे को ब्रह्मा का अवतार समझ दूर-दराज से लोग दर्शन करने के लिए आ रहे हैं।

भगवान समझ लोग कर रहे पूजा

भगवान समझ लोग कर रहे पूजा

तीन सिर के साथ बच्चे को देखना काफी डरावना एहसास भी है लेकिन फिर भी लोग उसे भगवान समझ उसकी पूजा कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, महिला को प्रसव के बाद अस्पतास से छुट्टी दे दी गई है। सोशल मीडिया पर बच्चे की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जो खूब वायरल हो रही हैं। फोटो में देखा जा सकता है कि बच्चे के सिर के पीछे दो और सिर जुड़े हुए हैं।

दुनियाभर में फैली खबर

दुनियाभर में फैली खबर

बच्चे को अपने एक्स्ट्रा सिर की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह इस खबर ने सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोगों को हैरान किया है। विदेशी मीडिया ने भी बढ़-चढ़कर बच्चे की खबर को कवर किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का जन्म 13 जुलाई को हुआ, अपने पैदा होने के बाद से ही वह सुर्खियों में छाया हुआ है। बच्चे की मां का नाम रागनी है।

अस्पताल में लगी लोगों की भीड़

अस्पताल में लगी लोगों की भीड़

मैनपुरी के किशनी तहसील के अंतर्गत गांव गुलारियापुर में रहने वाली रागनी को बीते सोमवार अचानक तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। उसके बाद रागनी को पास के ही कुसमरा स्थिति अस्पताल ले जाया गया जहां उसने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया। तीन सिर वाले बच्चे की खबर अस्पताल में फैलते ही उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद रागनी अपने घर पहुंची तो वहा बच्चे को भगवान का रूप समझ लोग उसकी पूजा करने लगे।

यह भी पढ़ें: गजब! आपने देखी क्या बीड़ी के पैकेट पर लियोनेल मेसी की तस्वीर, यूजर्स ने नाम दिया Messi Biri

English summary
Athree-headed child took birth in UP people are worshiping as an incarnation of Lord Brahma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X