इलाहाबाद: मास्टर ने की थी अपना दल की नेता संतोषी से दरिंदगी, जान देकर चुकानी पड़ी थप्पड़ की कीमत

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में अपना दल की मंडल अध्यक्ष व बीडीसी सदस्य संतोषी देवी की पति समेत हुई हत्या का राज खुल गया है। एक थप्पड़ की कीमत संतोषी देवी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी थी। हत्यारे ने अपने दोस्तों संग मिलकर पति-पत्नी को धारदार हथियार से काट डाला था। इतना ही नहीं हत्या के पहले संतोषी की आबरू भी लूटी गई थी। पुलिस लाइन में मीडिया के सामने हत्यारे शिक्षक दिनेश प्रताप सिंह उर्फ दिनेश पासी को पेश करते हुए एसपी क्राइम ब्रजेश मिश्र ने बताया कि संतोषी ने दिनेश को थप्पड़ मारा था। उसी का बदला लेने के लिए दिनेश ने प्लान बनाया।

allahabad teacher killed a BDC member and gangrape her

उसने अपने साथी के साथ पहले पति की हत्या की और फिर बेहोशी हालत में संतोषी से गैंगरेप किया गया। जिस स्कूल में दिनेश पढाता था उस स्कूल की महिला रसोइया ने घटना का पूरा पर्दाफाश किया है। हालांकि अभी दिनेश का साथी धर्मेंद्र पुलिस की पकड़ से दूर है। जबकि महिला रसोइया अब सरकारी गवाह बन चुकी है।

क्या था मामला
पुलिस के अनुसार दिनेश का संतोषी से घरेलू संबंध था। घर आना-जाना और रुकने से लेकर दिनेश संतोषी के घर न रहने पर सुरक्षा की जिम्मेदारी भी निभाता था। दिनेश की पत्नी उसे छोड़कर काफी पहले मुंबई जा चुकी थी तो उसने अपने स्कूल में विधवा रसोइया रेशमा ( नाम बदला हुआ) से प्रेम संबंध बना लिया था। दोनों अक्सर संतोषी के घर पर उस वक्त मिलते जब संतोषी कहीं गई रहती थी। 16 अगस्त की रात यानी कत्ल वाली रात दिनेश ने रेशमा को कई बार फोन कर बुलाया, लेकिन संतोषी के डर से रेशमा नहीं आई। दिनेश ने खूब जमकर शराब पी और फिर गुस्से में कई बार रेशमा को फोन कर आने का दबाव डाला। जब रेशमा नहीं आई तो दिनेश ने सारा गुस्सा संतोषी पर उतारा और गालियां देने लगा। इस पर संतोषी ने दिनेश को थप्पड़ जडकर बेइज्जत किया और फटकार लगाकर घर से बाहर निकाल दिया। यह थप्पड़ दिनेश के पुरूषत्व को चैलेंज कर गया, उसने फोन कर अपने दोस्त धर्मेंद्र को बुलाया । भोर में संतोषी और जितेंद्र जब घर के पीछे चारपाई पर सो रहे थे तब उनपर हमला किया गया।

allahabad teacher killed a BDC member and gangrape her

बेहोशी की हालत में किया था गैंगरेप

पुलिस के अनुसार जितेंद्र की हत्या के बाद दिनेश ने बेहोश संतोषी के साथ रेप किया और फिर उसे भी मार दिया। मेडिकल जांच में संतोषी के कपड़ों और शरीर से मिले साक्ष्यों से रेप की पुष्टि हुई है। घटना के दूसरे दिन दिनेश ने रेशमा से सारी बात बताई और आत्महत्या करने की बात कहकर गायब हो गया।

फोन कॉल बनी कड़ी
पुलिस ने दिनेश से कई बार पूछताछ की, लेकिन ठोस सुबूत नहीं होने की वजह से उसे छोड़ दिया गया। लेकिन जब दिनेश की फोन कॉल डिटेल खंगाला गया तो रेशमा का नाम सामने आया। कड़ई से पूछताछ के बाद रेशमा ने सारा राज उगल दिया। अब रेशमा सरकारी गवाह बन चुकी है और दिनेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।

ये भी पढ़ें- VIDEO: छात्रा ने की ये छोटी सी भूल तो टीचर ने पीट-पीट कर पहुंचा दिया अस्पताल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
allahabad teacher killed a BDC member and gangrape her
Please Wait while comments are loading...