डॉ. बंसल हत्याकांड बना चुनावी मुद्दा, कलराज के बयान पर DM ने आयोग को दी रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
इलाहाबाद। डॉ. बंसल हत्याकांड कहीं चुनावी मुद्दा न बन जाए और शहर की आबोहवा में अशांति न फैले इसके लिए चल रहा प्रयास भाजपा की चुनावी जनसभा में बिखरता दिखा। डॉ. बंसल हत्याकांड को लेकर मंगलवार को केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र के बयान पर डीएम इलाहाबाद संजय कुमार ने अपनी रिपोर्ट आयोग को दी है। गौरतलब है कि कलराज ने शहर में डॉ. बंसल हत्याकांड का जिक्र करके कानून व्यवस्था पर तो सवाल उठाए ही। उन्होंने यहां तक कह दिया कि डॉ. बंसल हत्याकांड में समाजवादी पार्टी के कुछ बड़े नाम सामने आ रहे थे। इसीलिए इस मामले को दबाया जा रहा है।
डॉ. बंसल हत्याकांड बना चुनावी मुद्दा, कलराज के बयान पर DM ने आयोग को दी रिपोर्ट
डॉ. बंसल हत्याकांड बना चुनावी मुद्दा, कलराज के बयान पर DM ने आयोग को दी रिपोर्ट

कलराज मिश्र का भाषण रहा भड़काऊ

डीएम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि किस तरह कलराज ने कहा कि डॉ. बंसल की हत्या को लेकर शहरियों के गुस्से को उभारने की कोशिश की गई। साथ ही उदयभान करवरिया को भी फंसाने पर भड़काऊ बयानबाजी हुई। गौरतलब है कि कलराज ने दर्जनों घटनाओं का जिक्र करते हुए सपा के चुनावी स्लोगन 'काम बोलता है' पर जमकर तंज कसा था। लेकिन इस दौरान वह लोगों की भावनाओं में हिंसात्मक प्रवृति का संचार भी करते रहे। वीडियोग्राफी में स्पष्ट होने के बाद डीएम ने इसे गंभीरता से लिया है। बंसल को लेकर दिए बयान की वीडियो फुटेज की सीडी भी बनवाई गई है जो इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य के रूप में आयोग को सौंपी जाएगी।
बता दें कि इलाहाबाद शहर में बंसल की हत्या के बाद ही यह आशंका व्यक्त की गई थी कि वह हत्याकांड चुनावी मुद्दा बन जाएगा। उसी समय चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की थी और चुनावी जनसभा में इस मुद्दे के उछाले जाने पर रिपोर्ट भेजने को कहा था।
डॉ. बंसल हत्याकांड बना चुनावी मुद्दा, कलराज के बयान पर DM ने आयोग को दी रिपोर्ट

जनसभा के दौरान एक भाजपा नेता को आया हार्ट अटैक

कलराज मिश्र की सभा के दौरान ही भाजपा नेता और एमएलसी प्रत्याशी रहे रईस चंद्र शुक्ल को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के समय बीजेपी प्रत्याशी नीलम करवरिया के समर्थन में जनसभा चल रही थी। अचानक मंच पर ही रईस चंद्र शुक्ल को हर्ट अटैक आ गया। फिलहाल समय रहते वह अस्पताल पहुंच गए और उनकी जान बचाई जा सकी।

Read more: अभी तो दूसरे चरण का मतदान शुरु हुआ है, बुआ अभी से विपक्ष में बैठने को तैयार हैं- अखिलेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad- Doctor Bansal murder case become election issue, According to Kalraj speech DM sent report to commission
Please Wait while comments are loading...