• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़: अब PWD गेस्ट हाउस से एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर 'गायब'

|
Google Oneindia News

लखनऊ (यूपी)। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटाने के लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा। इस बीच एक नया मामला सामने आया है। इस बार मामला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खां से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के खैर कस्बे में स्थित लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में एएमयू संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर हटा दी गई है। अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर सर सैयद अहमद खां की तस्वीर क्यों और किसने हटाई। फिलहाल इस मामले में यहां के अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं है।

अब एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर गायब

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के खैर में लोकनिर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में महात्मा गांधी, बीआर अंबेडकर, लाल बहादुर शास्त्री के साथ सर सैयद अहमद खां की तस्वीर भी लगी हुई थी। हालांकि अब सर सैयद अहमद खां की तस्वीर वहां नहीं है। गेस्ट हाउस के किसी अधिकारी या फिर चौकीदार को इसकी जानकारी नहीं है कि आखिर ये तस्वीर किसने हटाई है।

दूसरी ओर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पिछले दिनों यहां बीजेपी नेताओं की एक बैठक हुई। उस बैठक में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर लगे होने पर भी सवाल उठाए गए थे। इसी दौरान एक बीजेपी नेता ने गेस्ट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वहां नहीं होने पर भी सवाल खड़े किए थे। फिलहाल गेस्ट हाउस से सर सैयद अहमद खां की तस्वीर हटने के मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा मामला सामने आया है, इसकी जांच कराई जाएगी।

<strong>इसे भी पढ़ें:- 'अमूल और मदर डेयरी के ब्रांडेड दूध भी मानक-स्तर पर हुए फेल'</strong>इसे भी पढ़ें:- 'अमूल और मदर डेयरी के ब्रांडेड दूध भी मानक-स्तर पर हुए फेल'

English summary
Aligarh: AMU Founder Sir Syed Ahmed Khan Picture disappeared from the PWD guest house.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X