• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने दिए गठबंधन के संकेत, कहा- छोटी पार्टियों के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 01। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरशोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। बीजेपी को सत्ता से बाहर करने को लेकर सपा, बसपा और अब आम आदमी पार्टी भी सभी तरह के समीकरण बिठाने में लगे हुए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले यूपी में एक बड़ा गठबंधन होने के संकेत दे दिए हैं। अखिलेश यादव ने कहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी के लिए सभी छोटी पार्टियों के लिए दरवाजे खुले हैं।

Akhilesh Yadav

कांग्रेस और बीएसपी तय करें, वो किसके साथ हैं- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में बीजेपी को हराने के लिए सभी दल एकसाथ आ जाएं। हालांकि उन्होंने कांग्रेस और बीएसपी पर निशाना साधा और कहा कि ये दोनों पार्टियां तय कर लें कि वो किसके पक्ष में है। अखिलेश यादव ने कहा है, "इन पार्टियों (बीएसपी-कांग्रेस) को तय करना चाहिए कि उनकी लड़ाई भाजपा से है या सपा से।" यूपी में संभावित गठबंधन की खबरों पर अखिलेश यादव ने कहा, "हमारी पार्टी के दरवाजे सभी छोटी पार्टियों के लिए खुले हैं। कई छोटे दल पहले से ही हमारे साथ हैं और भी दल हमारे साथ आएंगे"

चाचा के साथ गठबंधन पर क्या बोले अखिलेश

आपको बता दें कि यूपी में पिछले विधानसभा चुनाव के अंदर समाजवादी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन हुआ था, जिसमें उनकी बहुत बुरी हार हुई थी। ऐसे में इस बार इस बात पर सस्पेंस है कि क्या ये गठबंधन जारी रहेगा या खत्म हो जाएगा। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी के साथ गठबंधन करने पर कहा कि हमारी कोशिश यही होगी कि यूपी में सभी छोटे दलों को साथ लिया जाए।

ये भी पढ़ें: 'भाजपा सरकार को जासूसी करने से फुर्सत नहीं, वह कब करेगी विकास?', अखिलेश यादव ने कहाये भी पढ़ें: 'भाजपा सरकार को जासूसी करने से फुर्सत नहीं, वह कब करेगी विकास?', अखिलेश यादव ने कहा

English summary
Akhilesh yadav says, Doors of SP open to all small parties for 2022 UP election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X