India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अखिलेश यादव ने कसा BJP पर तंज, बोले- बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार को किया दोगुना

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 01 मार्च: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आड़े हाथों लेते हुए तीखा तंस कसा है। अखिलेश ने कहा कि "डबल इंजन सरकार" ने राज्य में बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार को केवल दोगुना किया है और किसानों की आय आधी कर दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि काका यानी काले कानून वापस हो गए तो बाबा मुख्यमंत्री की भी विदाई 10 मार्च के बाद तय है।

Akhilesh Yadav says BJP doubled inflation and corruption

अखिलेश यादव ने सोमवार को अंबेडकरनगर, बस्ती और संत कबीरनगर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, "डबल इंजन सरकार ने पिछले तीन वर्षों से सेना में भर्ती नहीं की है और बेरोजगारी बढ़ रही है। ईंधन और रसोई गैस सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है। इस शासन के तहत 400 रुपए के आसमान छूते और एलपीजी सिलेंडर अब 1,000 रुपए में बेचे जा रहे हैं। इस दौरान अखिलेश ने दावा किया, ''बैंकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाकर एक के बाद एक कारोबारी देश छोड़कर भाग रहे हैं।

भीड़ के उत्साह को देखते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि छठें चरण के चुनाव में बूथ पर भाजपा के भूत नजर आएंगे। योगी के चेहरे पर बारह बज रहे हैं। यह वह लोग हैं कि जो कहते थे कि सरकार बनेगी तो आय दोगुनी कर देंगे। क्या किसी की आय दोगुनी हुई। क्या फसल की कीमत मिली। धान खरीद में लूट हो गई। पेट्रोल सौ से पार है। यह वही लोग हैं जो कहते थे कि गरीब हवाई जहाज से चलेगा। लेकिन, सरकार में आए तो हवाई अड्ढे, बंदरगाह और रेलगाड़ी बेच दी।

ये भी पढ़ें:- अमित शाह के बयान पर अखिलेश ने ली चुटकी, बोले- '12वीं के बाद करा रहे हैं इंटर, शुक्र है..'ये भी पढ़ें:- अमित शाह के बयान पर अखिलेश ने ली चुटकी, बोले- '12वीं के बाद करा रहे हैं इंटर, शुक्र है..'

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में तीन साल से भर्ती बंद है। समाजवादी सरकार बनी तो फौज में भर्ती निकलवाएंगे। पुलिस में भी भर्ती निकालेंगे। पूछा कि पांच साल इंतजार तो नहीं करोगे? हमारे घोषणा पत्र में है कि बीएड और टेट वालों को समायोजित करेंगे। भाजपा ने शिक्षामित्रों को धोखा दिया। कहा कि उनकी सरकार आई तो सरकारी नौकरी देंगे। बाबा मुख्यमंत्री कह रहे थे लैपटॉप बांट दिया है। किसी को दिया क्या। क्यों देंगे वह स्मार्ट फोन नहीं चलाना जानते हैं।

Comments
English summary
Akhilesh Yadav says BJP doubled inflation and corruption
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X