• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'किसानों ने इस बार भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है', अखिलेश यादव ने योगी सरकार की गिनाई कमियां

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जनवरी: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार (28 जनवरी) को दिए एक इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर आलोचना की है। यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार की कई कमियां गिनवाई हैं। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उनके हेलिकॉप्टर को रोक दिया, किसानों की आय दोगुनी करने, युवाओं को नौकरी देने और नकेल कसने के अपने वादों को पूरा नहीं करने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले अखिलेश यादव ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दिल्ली से मुजफ्फरनगर की बस की सवारी में, उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था, अपनी सरकार के रिकॉर्ड और अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा के आरोपों के बारे में भी बात की।

'किसानों ने इस बार भाजपा के लिए

'किसानों ने इस बार भाजपा के लिए "दरवाजा बंद" कर दिया है'

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्य में किसानों की आय दोगुनी करने, युवाओं को रोजगार और निवेश के मुद्दे पर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने पूछा, भव्य किसान प्रदर्शनियों के बाद भी, क्या हमें कोई निवेश मिला? क्या मुजफ्फरनगर को एक भी नई फैक्ट्री मिली? क्या किसी ने सोचा था कि एक दिन किसानों को जीपों से कुचल दिया जाएगा?"

जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल को भाजपा के खुले निमंत्रण पर, अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों ने इस बार भाजपा के लिए "दरवाजा बंद" किया है।

अखिलेश यादव ने कहा- इस बार कानून व्यवस्था को बहुत गंभीरता से लेंगे

अखिलेश यादव ने कहा- इस बार कानून व्यवस्था को बहुत गंभीरता से लेंगे

अपने अंतिम कार्यकाल के बारे में अखिलेश यादव कहा कि राज्य के लोगों ने पुरानी स्थिति को पहले ही खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, "अब, हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि हम कानून व्यवस्था को बहुत गंभीरता से लेंगे। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी ने सत्ता में रहते हुए राज्य को सबसे अच्छी पुलिस प्रतिक्रिया प्रणाली दी। उन्होंने कहा, "हमने राज्य पुलिस को समन्वय में बेहतर काम करने के लिए एक ढांचा और बुनियादी ढांचा भी दिया था।'' उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं, तो वे राज्य में स्थिति में सुधार के लिए जागरूक नागरिकों और कानून और व्यवस्था के विशेषज्ञों से सुझाव मांगेंगे। .

योगी के काम करने के तरीकों पर अखिलेश ने उठाए सवाल

योगी के काम करने के तरीकों पर अखिलेश ने उठाए सवाल

अखिलेश यादव ने राज्य में योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल के दौरान होने वाले अपराधों पर बात करते हुए हाथरस बलात्कार मामले और गोरखपुर में पुलिस द्वारा मारे गए व्यवसायी का जिक्र किया। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर प्रयागराज में नौकरियों के लिए विरोध करने पर किसानों पर कार्रवाई करने और हजारों युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज करने का आरोप लगाया।

कैराना विधानसभा सीट से उनकी पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए विवादास्पद नेता नाहिद हसन पर उन्होंने संकेत दिया कि भाजपा ने झूठे मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा, "हम सभी को अदालतों पर भरोसा करना चाहिए। कोई भी मामला दर्ज कर सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपराधी बन गए हैं। भाजपा ने नियमित रूप से राजनीतिक लोगों के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज किए हैं," उन्होंने कहा कि छात्रों पर भी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- कौन हैं उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह, पत्नी की सीट पर इस बार पति भी मांग रहे हैं BJP से टिकटये भी पढ़ें- कौन हैं उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह, पत्नी की सीट पर इस बार पति भी मांग रहे हैं BJP से टिकट

Comments
English summary
Akhilesh yadav On Yogi Adityanath Farmers Have Shut The Door On BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X