• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विधानसभा में केशव मौर्य से उलझे अखिलेश यादव, बोले- क्या पिताजी से पैसा लाकर बनवाते हो सड़कें?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 25 मई: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को नेता प्रत‍िपक्ष अख‍िलेश यादव और डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच बहस देखने को मिली। दोनों ओर से जमकर शब्दबाण चले, इस दौरान अखिलेश यादव ने मौर्य पर दर्ज मुकदमे और उनके विधानसभा चुनाव हार जाने पर भी चुटकी ली। दोनों को चुप कराने के लिए विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना ने हस्‍तक्षेप किया तो सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने भी सदन में इस तरह की बहस को लेकर नाराजगी का इजहार किया।

Uttar Pradesh Assembly में Keshav Prasad Maurya और Akhilesh Yadav के बीच तीखी बहस | वनइंडिया हिंदी
sxcss

बहस की शुरुआत तब हुई जब केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष इस तरह विकास कार्यों की बात करते हैं, जैसे उन्‍होंने सैफई (अखिलेश यादव का गांव) की जमीन बेचकर विकास कराया हो। इस पर अख‍िलेश यादव भड़क गए और मौर्य को कहा कि ये कोई बात नहीं है, क्या तुमने अपने पिताजी से पैसा लाकर राशन बांटा है। इसके बाद अखिलेश यादव ने ये भी कह दिया कि आप तो अपना इलेक्शन भी हार चुके हो और डिप्टी सीएम बने बैठे हो।

सीएम योगी ने कहा- मर्यादा रखें

डिप्टी सीएम केशव मौर्य और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव में बहस के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ खड़े हुए। उन्होंने कहा, एक घण्टे से अधिक पूरा सदन नेता प्रतिपक्ष को पूरी शांति से सुनता रहा, अब जब सदन में सरकार के उपमुख्यमंत्री बात को रख रहे है तो रनिंग कमेंट्री क्यों की जा रही है। एक सम्मानित नेता के प्रति इस तरह की टिप्पणी सही नहीं है। सरकार विकास कार्य करवाती है तो उसे उपलब्धि को कहने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।उपमुख्यमंत्री के प्रति इस तरह की भाषा सदन की गरिमापूर्ण नहीं होती। सहमति असहमति हो सकती है लेकिन कोई भी असभ्य भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

जम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदजम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

Comments
English summary
akhilesh yadav keshav prasad maurya yogi adityanath in up assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X