• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखिलेश को भरोसा, पहले चरण में SP-RLD जीतेगी 50 से अधिक सीट, भाजपा पर लगाए संगीन आरोप

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 जनवरी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी दावा कर रही है कि वह एक बार फिर से पूर्ण बहुमत हासिल करके प्रदेश में दोबारा सरकार बनाएगी तो दूसरी तरफ सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भरोसा जताया है कि पहले चरण के मतदान में सपा-आरएलडी गठबंधन 50 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा। इंडिया टुडे को दिए साक्षात्कार में अखिलेश ने कहा कि प्रदेश के लोग विकास और बदलाव चाहते हैं, लोग सपा-आरएलडी गठबंधन का समर्थन करेंगे। यही वजह है कि बड़े नेता जो हेलीकॉप्टर में चलते हैं उन्हें यूपी में चुनाव प्रचार करने के लिए छोटी-पतली गलियों में उतरना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ में सुपारी व्यापारी के ठिकानों पर IT Raid, अब तक 3 करोड़ की रकम जब्त

हम सभी चुनावी वादे पूरे करेंगे

हम सभी चुनावी वादे पूरे करेंगे

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को 58 सीटों के लिए होगा। ऐसे में अखिलेश यादव को भरोसा है कि पल चरण मं 58 में 50 से अधिक सीटों पर उनके गठबंधन की जीत होगी। अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों को हमपर भरोसा है, हम अपने सभी चुनावी वादे पूरे करेंगे, आप हमारा चुनावी रिकॉर्ड देख सकते हैं, हमने हमेशा इसे पूरा किया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा विकास से इतर मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहती है क्योंकि उनके पास कोई जवाब नहीं है।

कानून-व्यवस्था पर घेरा

कानून-व्यवस्था पर घेरा

भाजपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इन लोगों के पास प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी के लिए कोई जवाब नहीं है। अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि आप मेरी बात मत सुनिया, एनसीआबी के आंकड़े देखिए। महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर मुख्यमंत्री का क्या रवैया है आप उसे देखिए। इन लोगों ने 1090 हेल्पलाइन तक को बंद कर दिया, जोकि महिलाओं के लिए थी, आखिर क्यों।

 भाजपा पर लगाया संगीन आरोप

भाजपा पर लगाया संगीन आरोप

अखिलेश ने कहा कि भाजपा को पता था कि इस बार चुनाव डिजिटल माध्यम पर प्रचार के जरिए होगा। इन लोगों के पास पहले से ही इसकी तैयारी थी, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ये लोग चुनाव वैन को पहुंचा रहे हैं। आखिर इन्हें कैसे पता था, आखिर कैसे इतनी तेजी से इन लोगों ने यह सब तैयारी की। चुनाव आयोग के ऐलान से पहले ही इन लोगों को पता था कि इस बार का चुनाव प्रचार डिजिटल होगा। मैं इस मसले को चुनाव आयोग के पास लेकर जाऊंगा। भाजपा ने जानबूझकर रैलियों पर पाबंदी लगवाई है क्योंकि इनकी रैलियों में कुर्सियां खाली रहती थी।

ओपिनियन पोल पर साधा निशाना

ओपिनियन पोल पर साधा निशाना

जिस तरह से ओपिनियन पोल भाजपा के पक्ष में आए हैं उसपर अखिलेश ने कहा कि भाजपा के विधायकों का घेराव हो रहा है, लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन पोल कहते हैं कि इनक लिए सबकुछ ठीक है। मैं समझ नहीं सकता हूं, लेकिन ये पोल भी लोगों का मन नहीं बदल सकते हैं, लोगों में भाजपा के खिलाफ गुस्सा है। लोग नाराज हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि 4.5 साल उनके साथ धोखा हुआ है।

Comments
English summary
Akhilesh Yadav confident to win over 50 seats in first phase of UP polls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X