• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार पाने वाली नाजिया खान पर लगे ये गंभीर आरोप

|
Google Oneindia News

आगरा। मासूम बच्ची को अपहरणकर्ताओं के चुंगल से बचाने वाली व राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया के खिलाफ माननीय न्यायालय के आदेश के पर थाना ताजगंज में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता कृपाल सिंह ने नाज़िया खान पर रंगदारी वसूलने के गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले में नाजिया के परिवार के कुछ सदस्यों को भी आरोपी बनाया गया है। शिकायतकर्ता के मुताबिक नाजिया ने इस दौरान उनके परिजनों से मारपीट की और आपत्तिजनक व धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले शब्दों का भी प्रयोग किया।

दुकान में घुसकर की मारपीट, मांगी रंगदारी

दुकान में घुसकर की मारपीट, मांगी रंगदारी

ताजमहल पूर्वी गेट के पास ताजगंज निवासी शिकायतकर्ता कृपाल सिंह का आरोप है कि 11 अप्रैल को आए आंधी तूफान में उनका रेस्टोरेंट क्षतिग्रस्त हो गया था। जिलाधिकारी से आदेश करवाकर वो 20 अप्रैल को अपने रेस्टोरेंट की मरम्मत करवा रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान नाज़िया वहाँ पहुंची और उनके परिजनों से मारपीट कर डाली। कृपाल सिंह का कहना है कि नाज़िया उनसे रंगदारी मांग रही थी। मना करने पर नाजिया और मुकदमे में नामजद लोगों ने उनसे मारपीट और तोड़फोड़ की।

परिजनों पर भी मामला दर्ज

परिजनों पर भी मामला दर्ज


शिकायतकर्ता के मुताबिक जब वे अपनी दुकान का टिनशेड बनवा रहे थे तभी मुन्ना, सादी राजा, नाजिया खान सहित अन्य लोग मौके आए। उन्होंने दस हजार रुपये की रंगदारी मांगी। मना करने पर भाई से गालीगलौज की। कृपाल सिंह की मां जावित्री देवी को पीटा। कृपाल सिंह और उनके बड़े भाई यशपाल की जमीन पर गिराकर पिटाई की गई। इन लोगों ने पथराव भी किया। थाने पहुंचने पर पुलिस ने मेडिकल कराया, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया।

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित

वहीं इस पूरे मामले को लेकर नाज़िया ने शिकायतकर्ता को ही आरोपों के कठघरे में खड़ा कर दिया है। नाज़िया का कहना है कि वो पूरी तरह निर्दोष है । और उसपर लगें सभी आरोप पूरी तरह फर्ज़ी हैं। पूरे मामले पर सीओ सदर उदय राज सिंह का कहना है कि माननीय न्यायालय के आदेश पर नाज़िया और अन्य नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी लग चुके हैं आरोप

पहले भी लग चुके हैं आरोप

नाज़िया सम्मान मिलने के बाद से ही विवादों में घिर गईं हैं। कभी जुए और सट्टे के मामले में नाज़िया का नाम उछला तो अब रंगदारी व वसूली के आरोप में नाज़िया के खिलाफ माननीय न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। देखना होगा कि मामले की जांच में क्या तथ्य सामने आते है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित नाज़िया से जुड़ा ये मामला सभी के बीच बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- उन्नाव में टूटी पटरी से गुजर गई कानपुर-काठगोदाम गरीब रथ एक्सप्रेस, पलटने से बचीये भी पढ़ें- उन्नाव में टूटी पटरी से गुजर गई कानपुर-काठगोदाम गरीब रथ एक्सप्रेस, पलटने से बची

English summary
agra lawsuit against gallantry award winner nazia khan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X