India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आजमगढ़-रामपुर फतह के बाद BJP का अगला टारगेट मैनुपरी-रायबरेली ?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 जून: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद बीजेपी संगठन और सरकार दोनों ही उत्साहित हैं। आजमगढ़ और रामपुर में मिली जीत ने बीजेपी के अंदर ये विश्वास जगा दिया है कि यदि कारगर रणनीति बनी तो बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में हारी हुई उन 14 सीटों पर भी अगले आम चुनाव में कब्जा कर सकती है। इस रणनीति को अंजाम देने के लिए संगठन ने अभी से नेताओं और मंत्रियों को टास्क पकड़ा दिया है। चार केंद्रीय नेताओं को 14 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। इन सभी लोकसभा सीटों को चारों मत्रियों के बीच बांटा जाएगा और उनको इन जिलों में प्रवास कर बीजेपी की रणनीति के तहत काम करना होगा। वहीं बीजेपी के सूत्रों की माने तो अमेठी-आजमगढ़ और रामपुर जैसे किले ध्वस्त करने के बाद पार्टी ने अगला टारगेट मैनपुरी और रायबरेली को बनाया है।

2024 से पहले ही संगठन ने मंत्रियों को पकड़ाया टास्क

2024 से पहले ही संगठन ने मंत्रियों को पकड़ाया टास्क

उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी ने अपनी निगाहें अगले आम चुनाव पर टिका दी हैं। बीजेपी ने पिछले आम चुनाव में हारी 14 सीटों पर रणनीति बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इन जिलों को चार भागों में बांटकर चार मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, बीजेपी की सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी शामिल हैं। इन नेताओं को जो जिले मिलेंगे उसमें इनको प्रवास करना होगा और उसकी रिपोर्ट संगठन को देनी होगी। हर बूथ को मजबूत करने के लिए पन्ना प्रमुखों को अभी से सक्रिय होने के लिए कहा गया है।

बीजेपी की लिस्ट में मैनुपरी और रायबरेली अगला टारगेट

बीजेपी की लिस्ट में मैनुपरी और रायबरेली अगला टारगेट

बीजेपी की रणनीति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यूपी में अमेठी-रामपुर और आजमगढ़ में भगवा लहराने के बाद अब उसने निगाहें सपा और कांग्रेस के अगले गढ़ों पर टिका दी है। बीजेपी के सूत्रों की माने तो बैठक में ये तय हुआ कि अब बीजेपी मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी और कांग्रेस की संरक्षक सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में सेंध लगाने का प्रयास करेगी। अगला टारगेट इन दोनों सीटों पर जीत हासिल करना है जिसको बीजेपी अगले आम चुनाव में हर हाल में पूरा करना चाहती है।

आजमगढ़ और रामपुर में जीत के फार्मूले से बीजेपी उत्साहित

आजमगढ़ और रामपुर में जीत के फार्मूले से बीजेपी उत्साहित

यूपी में हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा उपचुनाव में जिस तरह से बीजेपी ने अपनी रणनीति के माध्यम से सपा के दोनों गढ़ रामपुर और आजमगढ़ में जीत हासिल की है उससे संगठन और केंद्रीय आलाकमान काफी उत्साहित है। बीजेपी ने बैठक के दौरान साफतौर से कह दिया कि इन दोनों ही सीटों पर जीत का जो फार्मूला लागू किया गया था उसे ही अब अगले चुनाव में मैनपुरी और रायबरेली में भी लागू किया जाएगा और बाकी हारी हुई सीटों पर भी फोकस किया जाएगा।

2024 आम चुनाव के लिए अभी से चुनावी मोड में बीजेपी

2024 आम चुनाव के लिए अभी से चुनावी मोड में बीजेपी

बीजेपी ने अगले आम चुनाव में सीटों के जीतने का टारगेट बढ़ा दिया है। इसके तहत ही बीजेपी अब यूपी में 75 प्लस सीटों को जीतने के लिए रणनीति बना रही है। यूपी की राजधानी लखनऊ में मई में सम्पन्न हुई कार्यसमिति में भी इसी एजेंडे को लेकर आगे बढ़ने की सहमति बनी थी। तब कार्यसमिति में आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं से साफतौर पर कहा था कि बीजपी अगले आम चुनाव में यूपी से 75 सीटें जीतने का टारगेट लेकर आगे बढ़गी और हर हाल में इसे पूरा करेगी। आजमगढ़ और रामपुर में हुई बीजेपी की जीत ने संगठन और योगी के दावे को और पुख्ता किया है।

यह भी पढ़ें-UP में नए BOSS की रेस: ब्राह्मण-ओबीसी में फंसी BJP लेगी चौकाने वाला फैसला ?, जानिए इसकी वजहेंयह भी पढ़ें-UP में नए BOSS की रेस: ब्राह्मण-ओबीसी में फंसी BJP लेगी चौकाने वाला फैसला ?, जानिए इसकी वजहें

Comments
English summary
After the victory of Azamgarh-Rampur, BJP's next target is Mainupari-Rae Bareli?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X