दो पुलिसवाले महिला के घर में घुसे, जब निकले तो वो फांसी पर लटकी!

Subscribe to Oneindia Hindi

हापुड़। यूपी के हापुड़ में पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिसकर्मियों के द्वारा किए गए उत्पीड़न और बेइज्जती से परेशान होकर एक महिला आत्महत्या करने पर मजबूर हो गयी। इस मामले की जानकारी मिलते ही हापुड़ पुलिस में हड़कंप मच गया और पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जाँच करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश भी दिए।

पुलिस ने शव को फंदे से उतारा

पुलिस ने शव को फंदे से उतारा

आपको बता दें की मामला हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के जनपद हापुड़ के गांव कमरूदीननगर का है। यहाँ ग्रामीणों का आरोप है कि गाजियाबाद पुलिस के उत्पीड़न से तंग आकर एक विवाहिता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया ये भी गया कि दो पुलिस वाले मृतका के घर में घुसे और उसको साथ बतमीजी से पेश आने लगे और और जेल भेजने की धमकी भी देने लगे जिससे परेशान होकर महिला ने अपने घर के कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही हापुड़ पुलिस में हड़कंप मच गया और पुलिस ने घर में लटके महिला के शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को उतारने नहीं दिया। काफी समझाने के बाद पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारा और मामले की जाँच में जुट गयी।

पुलिस कार्रवाई से परेशान हुई दीपा

पुलिस कार्रवाई से परेशान हुई दीपा

जानकारी के अनुसार मृतका दीपा अपने तीन बच्चों व पति के साथ अपनी ससुराल में रहती है। पति चरण सिंह एनटीपीसी में दैनिक मजदूर करता है। जेठ मांगेराम पेशे से ड्राइवर है। जेठ व पति एक साथ ही रहते हैं। कुछ वर्ष पूर्व जेठ के वाहन से एक रोड एक्सीडेंट में हुई मौत में जेठ के खिलाफ वारंट जारी हो गए थे। लगातार गाजियाबाद पुलिस यहां पहुंचकर मांगेराम की तलाश करती रही लेकिन वह पिछले कुछ दिनों में से बाहर होने के कारण गांव में नहीं आ रहा है। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए शनिवार को समाना के कमरूदीननगर निवासी चरण सिंह के घर की कुर्की कर ली। तीन बच्चों की मां दीपा को पुलिस कार्रवाई इतनी अखरी कि पुलिस के जाने के बाद दीपा ने घर में मकान की छत की कड़ी मे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

दीपा ने कर ली खुदकुशी

दीपा ने कर ली खुदकुशी

घटना की जानकारी उस समय हुई जब पड़ोसी महिला ने दीपा को आवाज दी। जबाब न मिलने पर महिला घर पहुंची तो दीपा को लटके देख वह सन्न रह गई। महिला के शोर मचाने पर बच्चे और पड़ोसी मौके पर पहुंचे और पति को सूचना दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Read Also: VIDEO: दाल खाकर एक परिवार के आठ लोग गंभीर रूप से बीमार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A woman hanged herself alleged police atrocities in Hapur, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...