• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: लाखों लोगों को मात देकर इस मुस्लिम बच्ची ने केबीसी के हॉट सीट पर किया कब्जा

|

इटावा। यूपी के इटावा जनपद की एक छात्रा ने अपने जिले व परिवारवालों का नाम रोशन किया है। अरीबा नाम की यह छात्रा कौन बनेगा करोड़पति का हिस्सा बनने वाली है। आगामी 21 व 22 नवंबर को इस प्रोग्राम के होस्ट अमिताभ बच्चन के सवालों का बड़ी ही बेबाकी से जवाब देते हुए अरीबा को पूरा देश देखेगा। इटावा जनपद के बकेवर कस्बे की रहने वाली इस छात्रा ने देश के 72 लाख प्रतिभागियों को शिकस्त देकर केबीसी की हॉट सीट पर बैठने की अपनी जगह बनाई है।

यूपी: लाखों लोगों को मात देकर इस मुस्लिम बच्ची ने केबीसी के हॉट सीट पर किया कब्जा

केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर अरीबा को बुधवार व गुरुवार की रात को प्रसारित होने जा रहे कौन बनेगा करोड़पति में होस्ट अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते पूरा देश देखेगा। केबीसी की हॉट सीट पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ सवालों का जवाब देकर वापस अपने घर पहुंची असीबा अब बेहद उत्साहित हैं। वह कहती हैं इस कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ जी ने उसे अपने व्यवहार से काफी आत्मविश्वास दिया है। वो बेहद सहज हैं। केबीसी की हॉट सीट से वापस आने का बाद अब अरीबा जीवन मे एंकर बनना चाहती हैं। अरीबा नसीब ने अपनी प्राम्भिक शिक्षा केजी 1 से इंटर तक बकेवर कस्बे के लार्ड मदर पब्लिक स्कूल से पाई है। उसके बाद अब वह इसी कस्बे के राजबहादुर डिग्री कॉलेज से बीएससी फाइनल की शिक्षा प्राप्त कर रही हैं। उसके टीचर बताते है कि अरीबा बेहद टैलेंटेड है।

यूपी: लाखों लोगों को मात देकर इस मुस्लिम बच्ची ने केबीसी के हॉट सीट पर किया कब्जा

अरीबा के पिता नसीमुद्दीन चकबन्दी लेखपाल हैं और वो बुलंदशहर में तैनात हैं। जबकि उसकी मां लुबना एक गृहणी हैं। अरीबा अपने 5 भाई बहनों में सबसे बड़ी है। अरीबा के पिता बताते हैं कि उन्होंने अपने बेटों व बेटियों में कोई फर्क नहीं समझा है। उनका कहना है कि उनकी बेटी अपने कैरियर के जिस मुकाम तक जाना चाहेगी वह उसे उस मुकाम तक पहुंचाएंगे। इटावा के अति पिछड़े कस्बे की रहने वाली अरीबा नसीम ने हॉट सीट पर बैठ कर अपनी तीन लाइफ लाइन के प्रयोग करते हुए अमिताभ बच्चन के 10 सवालों के सफलता पूर्वक जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।

ये भी पझ़ें:- यूपीटीईटी 2018 : एक दिन देरी से जारी होगा आंसर की, किसी भी मदद के लिए यहां करें संपर्क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a muslim girl going to kbc in etawah
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X