बेटी के इलाज के लिए मां ने बेच दिया सबकुछ, ठीक नहीं हुई तो उठाया जानलेवा कदम

Subscribe to Oneindia Hindi

रामपुर। यूपी के जिला रामपुर में एक मां ने अपनी जवान बेटी की बीमारी के इलाज के लिए जमीन जायदाद बेचने के बाद भी सुधार न होने के चलते खुद व बेटी को जहर का सेवन करा दिया जिससे दोनों की हालत गंभीर हो गयी। उपचार के दौरान बेटी की मौत हो गई जबकि मां की हालत गंभीर बनी हुई है।

बीमार बेटी के साथ खुद को खत्म करने का लिया फैसला

बीमार बेटी के साथ खुद को खत्म करने का लिया फैसला

जिला रामपुर में एक मां से अपनी नौजवान बेटी की बीमारी की हालत देखी नहीं गई तो उसने अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। जमीन-जायदाद बेचकर उसकी बीमारी के इलाज पर लगा दिया लेकिन बेटी की हालत में सुधार नहीं हुआ। तिल-तिल कर मरती बेटी को देखना गवारा न करते हुए खुद को और बेटी को खत्म करने का फैसला मां ने कर डाला।

बेटी की हालत में नहीं हो रहा था सुधार

बेटी की हालत में नहीं हो रहा था सुधार

जिले के ग्राम चन्दपुरा कदीम की रहने वाली मुन्नी अपनी 18 वर्षीय बेटी बबीता का पिछले काफी समय से दौरे पड़ने का इलाज करा रही थी। काफी इलाज, दुआएं और मन्नतें मांगने के बाद भी बबीता की हालत में सुधार नहीं हो पा रहा था जिससे आजिज आकर मां ने प्राणघातक कदम उठाते हुए अपनी व बेटी की जिन्दगी की डोर को काटने का फैसला कर डाला। मां मुन्नी ने घर में रखे कीटनाशक का खुद व अपनी बेटी को सेवन करा दिया जिससे दोनों की हालत बिगड़ गई। घर में मूर्छित अवस्था में बेटे को न पाकर दोनों को पड़ोसियों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां दोनों जिन्दगी और मौत के बीच सांसे ले रही थीं।

बेटी की हुई मौत, मां की हालत गंभीर

बेटी की हुई मौत, मां की हालत गंभीर

इस बीच बेटी बबीता ने उपचार के दौरान करीब तीन घंटे बाद दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल के एक बेड पर मां और दूसरे पर बहन को देखकर छोटे भाई को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करे। एक तरफ बहन लाश में तब्दील हो चुकी है और दूसरी तरफ मां भी आखिरी सांसें गिन रही है। यह घटना केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च हो रहे अरबों रुपयों की पोल भी खोलती है कि किस तरह हकदार तरस रहे हैं। वहीं चिकित्सकों की यदि मानें तो महिला और उसकी बेटी पॉइजनिंग की हालत में जिला अस्पताल लाये गये थे जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया था।

Read Also: VIDEO: मार्केट में टंगे 'कमल का फूल व्यापारियों की भूल' लिखे बैनर, कहा वोट मांगकर शर्मिंदा होने से बचे BJP

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A mother poisoned her daughter and consumed herself in Rampur.
Please Wait while comments are loading...