यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Mumbai: Crude bomb found near Mumbai Central metro site | वनइंडिया हिंदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से महज कुछ किलोमीटर दूर बाराबंकी में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने की वजह से 9 लोगों की मरने की खबर सामने आई है। यह घटना बाराबंकी के देवा व रामनगर की है, जहां जहरीली शराब पीने की वजह से बुधवार को 11 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जहरीली शराब की वजह से लोगों की मौत हुई है, वहीं डीएम ने इन मौतों की वजह जहरीली शराब को अभी मानने से इनकार कर दिया है, उनका कहना है कि शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकती है कि लोगों की मौत की वजह जहरीली शराब है या फिर कुछ और। वहीं इस घटना के बारे में आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक दल को गठित किया गया है और उसे मौके पर भेज दिया गया है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

11 लोगों की मौत

मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। घटना के बाद बाराबंकी के डीएम व एसपी ने मुख्य सचिव, हो कंट्रोल, डीजी कंट्रोल व अन्य पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा, जिसमे कहा गया है कि 10 जनवरी की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है, इनकी मौत की वजहें अलग-अलग हैं। वहीं इस घटना में मरने वालों के परिजनों को  मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। 

अखिलेश ने  साधा निशाना

बाराबंकी की घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गई, सरकार को मौत की वजह पता है तो उसे आईने में खुद को देखना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने पिछले 10 महीने में कुछ नहीं किया है, एटा में भी इसी तरह की घटना हुई थी। 

डॉक्टर ने बताया शराब मौत की  वजह

बाराबंकी के डीएम अखिलेश तिवारी ने इन लोगों की मौत की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने मामले की गंभीरतो को देखते हुए शवों को पंचनामे के लिए भेज दिया है, पंचनामा की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा होगा कि इन लोगों की मौत किस वजह से हुई है। वहीं जिला अस्पताल के ईएमओ डॉक्टर एसके सिंह का कहना है कि जिन मरीजों को अस्पताल लाया गया है उसमे से सिर्फ एक ही होश में था, उसने बताया कि उसने स्प्रिट पी है, जबकि पाकी के सभी मरीज बेहोश थे। डॉक्टर एसके सिंह का कहना है कि जिस तरह से मरीजों की आंखें नहीं खुल रही है और अन्य लक्षण दिख रहे हैं यह लगता है कि इन लोगों ने बहुत अधिक शराब पी है। जिन लोगों की मौत हुई है हवह उमेश (22), माता प्रसाद (55), सतनाम (30), नौमीलाल (40), कमलेश (28), रामफल गौतम (27), अवनीश गौतम (29), काशीराम (28), राकेश (38) हैं। वहीं अनिल गौमत (25) व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
9 people died of consuming poisonous liquor in Barabanki uttar Pradesh. Dead bodies of the people sent for the postmortem.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.