एक साथ 39 लोगों को हो गया HIV, सामने आई डॉक्टर की काली करतूत

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi
    Uttar Pradesh: Doctor की एक गलती से हुआ 39 लोगो को HIV | वनइंडिया हिंदी

    उन्नाव। उन्नाव जिले के तीन गांवों में एचआईवी के 39 मरीज सामने आने से हड़कम्प मचा हुआ है। इन्हें इलाज के लिए कानपुर मेडिकल कालेज के एआरटी सेंटर भेजा गया है। शुरूआती जांच में एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा एक ही निडिल से इन्जेक्शन लगाने की बात सामने आई है। स्वास्थ्य महकमें द्वारा डाक्टर के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद से ही आरोपी डॉक्टर फरार है।

    किसी महामारी की तरह फैल गया संक्रमण

    किसी महामारी की तरह फैल गया संक्रमण

    उन्नाव के करीमुद्दीनपुर, प्रेम गंज चकमीरापुर में एचआईवी का संक्रामण किसी महामारी की तरह फैल गया है। पिछले सप्ताह से यहां हर रोज एचआईवी पॉजिटिव के नए मरीज सामने आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है। मामले का पहली बार खुलासा तीन फरवरी को लगाए गये रक्तदान शिविर में हुआ। इन मरीजों में से 21 को स्टेज वन और टू का मरीज पाए जाने पर सघन चिकित्सा के लिए जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एआरटी सेंटर पर भेजा गया।

     झोलाछाप डॉक्टर ने लगा दी एक ही सीरिंज

    झोलाछाप डॉक्टर ने लगा दी एक ही सीरिंज

    एआरटी सेंटर के डॉक्टर इनका इलाज कर रहे हैं। इन मरीजों से की गई काउसिलिंग में पता चला है कि वे सभी एक झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराते थे और वो उन्हें एक ही सीरिंज से इन्जेक्शन लगाता है। यही नहीं, ग्लूकोज चढ़ाने के लिए भी उसके द्वारा एक ही डिप सेट का इस्तेमाल करने की भी बात सामने आई है। अब तक 39 एचआईवी मरीज सामने आ चुके हैं।

    बड़ी संख्या में हैं महिलाएं

    बड़ी संख्या में हैं महिलाएं

    चूंकि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन्स हैं कि ऐसे मरीजों की पहचान उजागर न की जाए, इसलिए स्वास्थ्य विभाग इन्हें किसी से मिलने नहीं दे रहा है। लेकिन वे स्वीकार करते हैं कि इनमें बड़ी संख्या में महिलाऐं भी हैं और इन्हें यौन सम्बन्धों से बचना होगा।

    ये भी पढ़ें- मेरठ: दरोगा ने महिला कॉन्स्टेबल का रेप कर बना लिया MMS, फिर सात साल तक लागातार रौंदा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    39 people having aids after getting injection by a fake doctor

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.