• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP के इन 7 जिलों में 1 मई से शुरू होगा टीकाकरण का महाभियान, 18+ लोगों को दी जाएगी पहली डोज

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 अप्रैल। कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने अपनी लड़ाई तेज कर दी है, इसी क्रम में शनिवार यानी 1 मई, 2021 से देश के कई हिस्सों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। कोविड वैक्सीन की कमी की वजह से दिल्ली, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने टीकाकरण के नए चरण को शुरू करने में असमर्थता जताई है लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी है जो कल से इस महाभियान की शुरुआत करेंगे। उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में शनिवार को 18 से 44 साल तक के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी।

18 plus Vaccination campaign will start in these 7 districts of UP from May 1

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सात जिले टीकाकरण के नए चरण की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गौरतलब है कि यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, यहां प्रतिदिन नए मामलों का आंकड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है। कोरोना से जारी लड़ाई में योगी आदित्यनाथ सरकार कल से 18 से 44 साल तक के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू करेगी। जिन 7 जिलों में टीकाकरण किया जाएगा वहां कोरोना के 9000 से ज्यादा सक्रिय मामलें हैं। इन जिलों में लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में रहने लायक ये देश है सबसे बेहतरीन, जानें भारत की रैंकिंग

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 1,01,49,009 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसमें से 22,33,929 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है। कल से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन का कार्य शुरू होना है क्योंकि कल पहला दिन होगा, अभी 7 जनपदों में इसे शुरू किया जाएगा। कल जिन जनपदों में 9000 से ज्यादा सक्रिय मामलें हैं, वहां वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाएगा। लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में वैक्सीनेशन का कार्य कल शुरू किया जाएगा।'

English summary
18 plus Vaccination campaign will start in these 7 districts of UP from May 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X