• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: FIR के बाद थाने पहुंचे रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह, बोले- सरकार की नजर में खटक रहा हूं

|
Google Oneindia News

उन्नाव, जून 08: रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह मंगलवार को उन्नाव के सोहरामऊ थाने पहुंचे। दरअसल, उन्नाव पुलिस ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पर महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट व आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था। थाने में जांच अधिकारी के पास बयान दर्ज करवाने के बाद सूर्य प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, ''मेरे ऊपर एक साल में 6 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मुद्दा उन्नाव पुलिस का नहीं है, बल्‍कि सरकार से जुड़ा हुआ है, क्योंकि मैं यूपी सरकार की नजर में खटकता हूं।'' सूर्य प्रताप ने कहा कि यूपी सरकार उनका मानसिक उत्पीड़न करना चाहती है।

 UP government wants to harass me mentally says Retd IAS Surya Pratap Singh

सूर्य प्रताप सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा था कि 67 शवों को योगी सरकार ने गंगा के तट पर जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफन किया। शवों का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से ना करना हिंदुओ के लिए कलंक जैसा है। यूपी का यह योगी मॉडल जीवित को इलाज नहीं, मृतक का अंतिम संस्कार नहीं। इसके अलावा सिंह ने एक तस्‍वीर शेयर की थी, जिसमें शव गंगा में बहते हुए जा रहे थे। एसपी सिंह का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामले में उन्नाव सदर कोतवाली पुलिस ने संज्ञान लिया है। पुलिस का कहना है कि जो 100 शव गंगा में बहते हुए दिखाए जा रहे हैं, वह जनवरी 2014 का है। मामला काफी सुर्खियों में रहा था।

अखि‍लेश ने क‍िया टीके का स्‍वागत, यूपी के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा- इतना समझने में इतना समय लगाअखि‍लेश ने क‍िया टीके का स्‍वागत, यूपी के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा- इतना समझने में इतना समय लगा

उन्नाव पुलिस ने इस मामले में सूर्य प्रताप सिंह के खि‍लाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद स‍िंह ने ट्वीट किया, बात सच हो गई। धारा 153, 465, 505, 21, 54 और IT Act 67 के तहत मेरे ऊपर उन्नाव पुलिस ने मुक़दमा लिख दिया है। उन्होंने पूछा है कि क्या उन्नाव में कोई लाशें नहीं तैर रहीं? क्या मुझ पर मुक़दमा कर देने से सच बदल जाएगा? मां गंगा में तैरते 2000 शवों पर सरकार का जवाब- FIR, मां गंगा भी तुम्हें माफ नहीं करेंगी याद रखना।

English summary
UP government wants to harass me mentally says Retd IAS Surya Pratap Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X