• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Unnao rape case: 4 बार विधायक रहे सेंगर के पास थी इतनी संपत्ति, हर साल होता गया इजाफा

|
Google Oneindia News

उन्नाव। उन्नाव रेप केस में दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उम्रकैद और 25 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। 17 दिसंबर को कोर्ट सेंगर की सजा पर बहस के दौरान सीबीआई ने अधिकतम सजा के साथ पीड़िता को दिया जाने वाला मुआवजा भी सेंगर से वसूले जाने की मांग की थी। वहीं, बचाव पक्ष ने कहा था कि सेंगर की माली हालत अच्छी नहीं है, इसलिए उनकी तरफ से पीड़िता को मुआवजा न दिया जाए।

दस साल में कितनी बढ़ी सेंगर की संपत्ति

दस साल में कितनी बढ़ी सेंगर की संपत्ति

कुलदीप सिंह सेंगर ने 2002 में पहली बार बसपा से उन्नाव सदर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते। 2007 में सपा से उन्नाव की बांगरमऊ सीट से और 2012 में भगवंतनगर से चुनाव जीते। 2017 में वह भाजपा से बांगरमऊ सीट से चुनाव विधानसभा पहुंचे। सेंगर द्वारा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, 2007 से 2017 के बीच दस साल में सेंगर की संपत्ति में 701% का बढ़ोत्तरी हुई है।

2017 में कितनी थी सेंगर की संपत्ति

2017 में कितनी थी सेंगर की संपत्ति

2007 में दिए चुनावी हलफनामे में सेंगर ने 36,23,144 रुपए की संपत्ति दिखाई थी। 2012 में दिए हलफनामे में सेंगर की संपत्ति 1,18,27,788 रुपए हो गई। इस तरह सिर्फ 5 साल में ही उनकी संपत्ति में 250% की वृद्धि हुई है। 2017 में चुनाव अयोग में जो हलफनामा दाखिल किया उसमें सेंगर की संपत्ति 2,90,44,307 हो गई।

    Unnao के Nirbhaya को मिल गया Justice, Kuldeep Sengar को court ने सुनाई उम्रकैद की सजा|वनइंडिया हिंदी
    16 दिसंबर को कोर्ट ने दोषी ठहराया था

    16 दिसंबर को कोर्ट ने दोषी ठहराया था

    बता दें, 16 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था। 17 दिसंबर को सजा पर बहस की गई थी। इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई से पहले कुलदीप सिंह सेंगर को अपनी आय और संपत्ति का पूरा ब्योरा देने का आदेश दिया था। दिल्ली कोर्ट में शु्क्रवार को इसे लेकर बहस पूरी होने के बाद जज ने दोपहर दो बजे तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया। सेंगर के वकील ने एक बार फिर जज से सेंगर को कम से कम सजा सुनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल की दो बेटियां और पत्नी है, उन पर उन सभी की जिम्मेदारी है, इसलिए सजा देते समय इस बात का ख्याल रखा जाए।

    2017 में नाबालिग का किया था रेप

    2017 में नाबालिग का किया था रेप

    यूपी की बांगरमऊ विधानसभा सीट से चार बार विधायक बने कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में नाबालिग का अपहरण करने के बाद उससे रेप किया था। अगस्त 2019 में सेंगर को बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था। अदालत ने नौ अगस्त को विधायक और सिंह के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, अपहरण, बलात्कार और पॉक्सो कानून से संबंधित धाराओं के तहत आरोप तय किए थे।

    उन्नाव रेप केस: कोर्ट ने CBI को दिया आदेश, पीड़िता और उसके परिवार को घर और सुरक्षा मुहैया कराएंउन्नाव रेप केस: कोर्ट ने CBI को दिया आदेश, पीड़िता और उसके परिवार को घर और सुरक्षा मुहैया कराएं

    English summary
    unnao rape case kuldeep singh sengar property increases in 2007 to 2017
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X