• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Unnao: गंगा नदी के पास रेत में दफन मिलीं कई लाशें, अंतिम संस्कार के बजाय दफना रहे है लोग

|
Google Oneindia News

Unnao, May 13: कोरोना वायरस महामारी के बीच गंगा में शव बहाने की घटना सामने आने के बाद उन्नाव जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां गंगा नदी के किनारे बड़ी संख्या में शव रेत में दबे मिले हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पैसे न होने के कारण लोग, हिंदू रीति-रिवाजों को छोड़कर शवों को जलाने के बजाय दफनाकर अंतिम संस्कार कर रहे हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले एक माह में तीन सौ से ज्यादा शव यहां अंतिम संस्कार के लिए आए हैं। हालांकि, अधिकतर शवों को रेत में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया गया है।

Unnao News: bodies found buried in sand near river Ganga
    Uttar Pradesh: Unnao में Ganga River के किनारे दफन मिले सैंकड़ों शव, जांच के आदेश | वनइंडिया हिंदी

    शवों को दफनाने की ऐसी ही कुछ तस्वीरें उन्नाव जिले के हाजीपुर चौकी क्षेत्र के रौतापुर घाट और बक्सर में देखने को मिली हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां चार सौ से अधिक शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। इनमें ज्यादातर दफनाए गए हैं। आलम ये हैं कि अब यहां, शव दफनाने की जगह गंगा की रेती में नहीं बची है। रोज एक दर्जन से अधिक अंतिम संस्कार हो रहे है। जिसकी गिनती बीस दिन पहले महज 2 से 3 थी। रौतापुर घाट पर पिपरी, लंगड़ापुरवा, मिर्जापुर, भटपुरवा, राजेपुर, कनिकामऊ समेत दो दर्जन गांवों के लोग यहां अंतिम संस्कार करने आते हैं।

    ये भी पढ़ें:- कोविड के बीच गंगा नदीं में तैरती मिलीं कई लाशें, जानिए क्या कहा गाजीपुर DM नेये भी पढ़ें:- कोविड के बीच गंगा नदीं में तैरती मिलीं कई लाशें, जानिए क्या कहा गाजीपुर DM ने

    वहीं, गंगा किनारे शव दफन मिलने की सूचना पर प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची है। इस मामले पर उन्नाव डीएम रवींद्र कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमारी टीम को नदी से दूर एक इलाके में दफनाए गए शव मिले हैं। अन्य क्षेत्रों में और शवों की तलाश की जा रही है। मैंने टीम से पूछताछ करने को कहा है। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।' हालांकि, डीएम ने लाशों के कोरोना संक्रमित होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि शवों को ऐसे देखकर कुछ नहीं कहा जा सकता। जो भी टीम गई हैं, और जो भी इसमें उचित होगा हम लोग कार्रवाई करेंगे।

    English summary
    Unnao News: bodies found buried in sand near river Ganga
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X