• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Unnao Case: राहुल, प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, लगाए ये आरोप

|

Unnao Case: उन्‍नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हुई घटना ने एक बार फिर से यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। जिले के असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात तीन नाबालिग दलित लड़कियां खेत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं। इनमें दो लड़कियों की मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरी लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। घटना के बाद इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। गांव में उन्नाव जनपद के 9 थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। शर्मसार करने वाली इस घटना को लेकर विपक्षी दलों के नेता यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि पीड़ि‍त परिवार को नजरबंद किया गया है। वहीं, राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर मह‍िला सम्‍मान और मानवाधि‍कारों को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह पीड़ि‍तों को न्‍याय दिलाकर ही रहेंगे।

unnao case priyanka and rahul gandhi statement against up yogi government
    Unnao Case: Rahul Gandhi और Priyanka का Yogi Government पर बड़ा हमला, ये है आरोप | वनइंडिया हिंदी

    क्‍या है पूरा मामला?

    उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव में तीन किशोरियां खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थीं। देर शाम तक जब वह वापस नहीं लौटीं तो परिजन खोजने के लिए निकले। इस दौरान उन्‍हें तीनों लड़कियां खेत में कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिलीं। परिजन उन्‍हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, तीसरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। तीसरी लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

    प्रि‍यंका गांधी ने उठाए सवाल

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को फेसबुक के माध्‍यम से कहा, 'उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच-पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है। खबरों के अनुसार पीड़ित परिवार को नजरबंद कर दिया गया है। यह न्याय के कार्य में बाधा डालने वाला काम है। आखिर परिवार को नजरबंद करके सरकार को क्या हासिल होगा। यूपी सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुने एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए।'

    राहुल गांधी का यूपी सरकार पर हमला

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने #Save_Unnao_Ki_Beti के जरिए ट्ववीट किया, 'केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।' बता दें, मामले में पीड़ित परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। पोस्टमार्टम के लिए 3 डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है। डॉक्टरों का यह पैनल ही पोस्टमार्टम करके रिपोर्ट भेजेगा। 3 डॉक्टरों का पैनल वीडियोग्राफी में पोस्टमॉर्टम करेगा। पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं, गांव को भी छावनी में तब्दील कर दिय गया है।

    Unnao: बुआ-भतीजी की मौत की जांच करेंगी पुलिस की छह टीमें, एसपी ने कहा- शरीर पर नहीं मिले कोई चोट के निशान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    unnao case priyanka and rahul gandhi statement against up yogi government
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X