• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उन्‍नाव केस: फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा, लड़कि‍यों को द‍िए गए पानी में म‍िलाया गया था ये जहर

|

उन्‍नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव की तीन लड़कियों को दिए गए पानी में सल्‍फो सल्फ्यूरान मिलाया गया था, जिसकी वजह से दो लड़कि‍यों की मौत हो गई थी। उन्नाव के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुलकर्णी ने गुरुवार को बताया कि 3 लड़कियों की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL)की रिपोर्ट में पानी में सल्फो सल्फ्यूरान देने की बात पता चली है। उन्‍होंने बताया क‍ि 'सल्फो सल्फ्यूरान जहर का कृषि में इस्तेमाल होता है। एसपी ने बताया कि सल्फो सल्फ्यूरान एक गंधहीन जड़ी-बूटी है और आसानी से पानी में घुलकर जहर का काम करती है। इसकी वजह से लड़कियों को यह एहसास नहीं हुआ कि उन्हें जहर दिया जा रहा है। इसके अलावा, हैंड-पंप का पानी जहां से बोतल भरी गई थी, उसका स्वाद भी खराब है।

    Unnao Case FSL Report: लड़कि‍यों को द‍िए Water में म‍िलाया गया था Herbicide Poison | वनइंडिया हिंदी

    Unnao Case fsl report says Girls Were Given Herbicide In Water

    बेहोशी की हालत में खेत में पड़ी म‍िली थीं तीनों लड़क‍ियां

    बीती 17 फरवरी को उन्नाव के बाबूहारा गांव में मवेशियों के लिए चारा इकट्ठा करने गई लड़कियां काफी देर तक अपने घर नहीं लौटी। परिजनों ने उनकी तलाश की तो वह खेत में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थीं। अस्‍पताल पहुंचने पर तीन में से दो लड़क‍ियों को डॉक्‍टरों ने मृत घोषि‍त कर दिया था। वहीं, तीसरी का कानपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। तीसरी लड़की ने पुलिस और मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में क‍िसी तरह के यौन उत्‍पीड़न से इनकार किया है। लड़की ने बताया कि उन्हें चिप्स का एक पैकेट दिया गया, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। फिर उसने पानी की बोतल दी, पानी पीने के तुरंत बाद वे बेहोश हो गईं। लड़की ने बताया कि पास के एक हैंडपंप के पानी का स्‍वाद खराब है, इसलिए उन्हें कुछ भी गलत होने का एहसास ही नहीं हुआ। एसपी का कहना है कि पुलिस अब यह पता लगाएगी कि आरोपियों ने सल्फो सल्फ्यूरान कहां से खरीदा था।

    बता दें, शुरुआती रिपोर्ट में मृतक लड़कि‍यों के शरीर में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने जानकारी दी थी कि उन्नाव मामले की जांच यूपी पुलिस की 6 टीमें कर रही हैं। उन्नाव के एसपी खुद इन टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हमें अहम जानकारियां मिलीं। हमारी जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए यूपी के डीजीपी को पूरी जांच रिपोर्ट सौंपने और पीड़िता का मुफ्त में उचित इलाज करवाने का निर्देश दिया था।

    उन्‍नाव केस में चौंकाने वाला खुलासा, एकतरफा प्‍यार में लड़कों ने पिला दी कीटनाशक दवाउन्‍नाव केस में चौंकाने वाला खुलासा, एकतरफा प्‍यार में लड़कों ने पिला दी कीटनाशक दवा

    English summary
    Unnao Case fsl report says Girls Were Given Herbicide In Water
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X