• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

60 साल का दूल्हा... 55 की दुल्हन, शादी की शहनाई बजी तो झूमकर नाचा 13 साल का बेटा

|
Google Oneindia News

उन्नाव, 16 जुलाई: हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी चौंका जाएंगे। दरअसल, यहां एक अनोखी शादी हुई है, जिसमें 60 वर्षीय दूल्हा और 55 साल की दुल्हन शादी के बंधन में बंधे है। इतना ही नहीं, दोनों का एक 13 साल का एक बेटा भी है, जो इस शादी में बराती बना और बैंड बाजे पर डांस करता नजर आया।

करीब 20 सालों से साथ में रह रहे हैं दोनों

करीब 20 सालों से साथ में रह रहे हैं दोनों

यह अनोखी शादी गंजमुरादाबाद बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर रूरी में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रसूलपुर रूरी निवासी 60 वर्षीय नारायण रैदास और मियागंज ब्लाक के ग्राम मिश्रापुर निवासी 55 साल की रामरती 2001 से एक साथ गांव में रह रहे थे। परिवार में कोई और न होने के कारण वह दोनों बटाई पर खेती और मजदूरी करके जीवन यापन करने लगे। उनके 13 वर्ष का एक पुत्र अजय भी है।

तानों से बचने के लिए निभाई शादी की रस्में

तानों से बचने के लिए निभाई शादी की रस्में

बुजुर्ग के अनुसार, गांव के कुछ लोग उसे बिना शादी साथ रहने का ताने मारते थे। इन तानों से बचने के लिए प्रधान के कहने पर वे दोनों उम्र के इस पड़ाव पर शादी की रस्में निभाने को तैयार हो गए। फिर क्या था शादी के लिए ग्राम प्रधान व अन्य लोगों ने डीजे, बैंड बाजा और हलवाई की व्यवस्था की और 12 जुलाई की रात दोनों ने शादी की रस्में पूरी की गईं।

ये भी पढ़ें:-'दूल्हा नहीं है सुंदर..' बोलकर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, जानिए क्या हुआ फिर...ये भी पढ़ें:-'दूल्हा नहीं है सुंदर..' बोलकर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, जानिए क्या हुआ फिर...

इस अनोखी शादी की चर्चा हो रही है पूरे इलाके में

इस अनोखी शादी की चर्चा हो रही है पूरे इलाके में

आधा दर्जन गाड़ियों में सवार होकर बराती वर व वधू को लेकर गांव के ब्रम्हदेव बाबा के मंदिर पहुंचे। रास्ते में प्राथमिक विद्यालय के पास बरातियों को नाश्ता कराया गया। देर रात घर में दोनों ने शादी के फेरे लिए। बेटे ने माता-पिता की शादी की सारी रस्मों को देखा। लड़के के नाना ने उसकी मां का कन्यादान किया। इसके बाद बारातियों को खाना खिलाया गया। रिश्तेदारों ने भी वर-वधू को उपहार और शुभकामनाएं दीं। देर रात तक इस अनोखी शादी का जश्न मनाया गया। पूरे इलाके में इस अनोखी शादी की चर्चा हो रही है।

English summary
Unique wedding in Unnao: old age couple live in relationship done marriage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X