• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उन्नाव पुलिस की पिटाई से सब्जी बेच रहे किशोर की मौत के बाद हुआ बवाल, दो पुलिसकर्मी और होमगार्ड सस्पेंड

|
Google Oneindia News

उन्नाव, मई 22: खबर उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से है। यहां कोरोना कर्फ्यू तोड़ने के आरोप में उन्नाव पुलिस ने सब्जी बेच रहे 17 वर्षीय युवक को जबरन उठा लिया और थाने ले गई। बाद में युवक की उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सब्जी विक्रेता की मौत से नाराज लोगों ने उन्नाव-हरदोई मार्ग पर जाम लगा दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हुई है। एएसपी का कहना है कि युवक के परिजनों की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर दो पुलिसकर्मियों और होमगार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है।

two police constables suspended after the no more of a vegetable seller
    UP के Unnao में सब्जी विक्रेता युवक की Police Custody में मौत, परिजनों का ये आरोप | वनइंडिया हिंदी

    क्या है पूरा मामला
    मामला उन्नाव जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के भटपुरी इलाके का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, फैसल (17) कोरोना कर्फ्यू के दौरान सब्जी बेच रहा था। मृतक फैसल के चाचा मिराज ने बताया कि सब्जी बेचने के दौरान दो सिपाही उसे उठाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले गए, जहां उसे बुरी तरह पीटा गया। पिटाई से उसकी हालत बिगड़ गई और जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

    ये भी पढ़ें:- Bulandshahr के बाल गृह में फूटा कोरोना बम, 18 वर्ष से कम उम्र के 22 बंदी मिले संक्रमितये भी पढ़ें:- Bulandshahr के बाल गृह में फूटा कोरोना बम, 18 वर्ष से कम उम्र के 22 बंदी मिले संक्रमित

    आक्रोशित लोगों ने उन्नाव-हरदोई मार्ग पर लगाया जाम
    मौत की खबर सुनते ही परिजन और सब्जी विक्रेताओं में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग बांगरमऊ चौराहे बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। जाम के दौरान बांगरमऊ से हरदोई, लखनऊ और उन्नाव का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। जाम की खबर मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई।

    क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
    एएसपी ने बताया कि बांगरमऊ कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान सब्जी मंडी में काफी भीड़ लगी है। मौके पर पहुंचे दो सिपाही फैसल को अपने साथ लेकर कोतवाली आ गए। जहां उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल, परिजनों की तहरीर पर आरोपी दो आरक्षियों व एक होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

    English summary
    two police constables suspended after the no more of a vegetable seller
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X