• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने उन्नाव में कई परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया, विपक्ष पर हमला करते हुए गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्धियां

|

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सोमवार को उन्नाव पहुंचे। यहां उन्होंने 51 परियोजनाओं का लोकार्पण किया और 17 योजनाओं का शिलान्यास किया। बांगरमऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद उन्नाव क्रांतिकारियों की भूमि है जिस पर हमें गर्व है। सीएम योगी ने 100 बेड वाले अस्पताल का लोकार्पण किया। साथ ही बांगरमऊ-संडीला मार्ग का नाम बदलकर महाराज सातन पासी मार्ग किए जाने का ऐलान किया। सीएम पेयजल, शिक्षा, सड़क सहित कई योजनाओं की जनपद वासियों को सौगात दी। बता दें, बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी ने एक प्रकरण में बर्खास्त कर दिया था, जिसकी वजह से यह सीट खाली थी। इस सीट पर उपचुनाव होना है।

CM Yogi inaugurated many projects in Unnao

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के प्रदेश की जनता को योजनाओं का लाभ देने का काम किया है। सीएम योगी ने प्रदेश और उन्नाव की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा को चुनकर प्रदेश में रामराज्य स्थापित करने में सहयोग किया। सरकार की योजनाएं जनता तक सीधे पहुंचाने काम सिर्फ भाजपा सरकार कर रही है। भाजपा सरकार ने प्रदेश से गुंडाराज खत्म करके एक शांति का वातावरण कायम करने का काम किया है। सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तर प्रदेश को देश और दुनिया में जिस तरह से बदनाम करके रख था, हमें उससे उभारना था। बीते तीन-साढ़े तीन सालों में हमने इस कार्य को लेकर पूरी मजबूती और ईमानदारी के साथ कार्य करते हुए इसे उभारने का कार्य किया है।

सीएम योगी ने 131.05 करोड़ के बजट की जिले की 51 परियोजनाओं के लोकार्पण और कुल 24 करोड़ बजट वाले 17 का शिलान्यास किया। वृहद गो-संरक्षण केंद्र तहसील पुरवा व हसनगंज में प्रति केंद्र लागत 1.20 करोड़ और कुल 2.40 करोड़ खर्च किए जाएंगे। 33/11 केवी पॉवर सबस्टेशन, रानीपुर ग्रांट, बांगरमऊ लागत 4.69 करोड़, 30 आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण लागत 2.41 करोड़, संपर्क मार्ग छयनपुरवा जमालपुर, शारदा खेड़ा, सावल खेड़ा, धानी खेड़ा, सिधरपुर, काली मिट्टी दबौली के संपर्क बनवाए जाएंगे। इनकी लागत 4.66 करोड़ है।

ओपी राजभर का योगी सरकार पर हमला, कहा- 2022 में बनाएंगे अपनी सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi inaugurated many projects in Unnao
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X