• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जिपं अध्यक्ष चुनाव: उन्नाव रेप पीड़िता के पत्र का असर, भाजपा ने कुलदीप सेंगर के करीबी का टिकट काटा

By Oneindia Staff
|
Google Oneindia News

उन्नाव। भाजपा ने उन्नाव में औरास द्वितीय क्षेत्र से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शकुनि सिंह को अपना नया उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले भाजपा ने अरुण सिंह को उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्नाव रेप पीड़िता ने इस पर आपत्ति जताते हुए प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और प्रदेश के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी थी। अरुण सिंह उन्नाव रेप कांड में जेल में उम्रकैद काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी बताए जाते हैं। रेप पीड़िता की चिट्ठी से उठे विवाद के बाद भाजपा को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है।

BJP changed its district panchayat president candidate after letter of Unnao rape victim

उन्नाव रेप पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर बताया था कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा ने जिस अरुण सिंह को टिकट दिया है, वो सजायाफ्ता पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खास हैं। पीड़िता ने पत्र में यह भी लिखा कि पिता की हत्या में अरुण सिंह शामिल था। पीड़िता ने 2019 में अपने साथ हुए सड़क हादसे में भी अरुण सिंह का हाथ होने की बात पत्र में लिखी। पीड़िता ने कहा कि चाचा पुलिस की हिरासत में हैं और कुलदीप सिंह के प्रभाव से उनको पैरोल नहीं मिल रहा, इससे घर में बहनों की शादी भी नहीं हो पा रही है।

पीड़िता ने पत्र में लिखा कि अरुण सिंह अगर जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव जीतते हैं इससे उसकी जान को और ज्यादा खतरा है। पीएम, सीएम और प्रेसिडेंट से पीड़िता ने गुहार लगाई कि अरुण सिंह की जगह किसी और को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया जाय। पीटीआई से बात करते हुए पीड़िता ने कहा कि एक तरफ भाजपा अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात करती है और दूसरी तरफ उसकी पिता की हत्या में शामिल अरुण सिंह को टिकट देती है। कहा कि भाजपा सरकार अभी भी कुलदीप सेंगर का साथ दे रही है जिसने उसके परिवार को बर्बाद कर दिया।

भय दिखाकर जिला पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी हथियाने का ख्वाब देख रही BJP, अखिलेश यादव ने कहाभय दिखाकर जिला पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी हथियाने का ख्वाब देख रही BJP, अखिलेश यादव ने कहा

पीड़िता के इस पत्र का असर यह हुआ कि मामले को आगे बढ़ने से रोकने के लिए भाजपा ने अरुण सिंह का टिकट काट दिया और शकुनि सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर रावत ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पीड़िता के पत्र को विरोधियों की साजिश बताया। कहा कि अरुण सिंह साफ-सुथरी छवि वाले हैं और आरोपों से उनको बरी किया जा चुका है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बाद में यह भी कहा कि अरुण सिंह की जगह शकुनि सिंह अब भाजपा के प्रत्याशी होंगे।

English summary
BJP changed its district panchayat president candidate after letter of Unnao rape victim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X