• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चूहे को निगल रहा था काला सांप, युवक ने पूंछ पकड़कर खींचा तो अचानक...

|

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां एक युवक को चूहे की जान बचाना महंगा पड़ गया। युवक ने चूहे को बचाने के लिए काले सांप की पूंछ को पकड़ लिया, जिसके बाद सांप ने पलटकर उसे डस लिया और थोड़ी देर बाद युवक की मौत हो गई। बता दें कि इससे पहले भी 25 जुलाई को उन्नाव जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया था।

पूंछ को पकड़ना पड़ा महंगा

पूंछ को पकड़ना पड़ा महंगा

यह पूरा मामला उन्नाव जिले के थाना कोतवाली के आजाद नगर शुक्लागंज का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां एक काला सांप एक चूहे को निगल रहा था। इसी दौरान एक युवक की नजर सांप पर पड़ी और उसने उस काले सांप की पूंछ पकड़कर खींच लिया, लेकिन युवक का यह दांव उलटा पड़ गया। जैसे ही युवक ने सांप की पूंछ खींची, सांप ने पलटकर युवक के हाथ पर डस लिया।

सांप को हाथ में पकड़क टहलता रहा

सांप को हाथ में पकड़क टहलता रहा

इसके बाद वह युवक दर्द से कराहने लगा। देखते ही देखते वहां भीड़ लग गई। उसके बाद युवक ने उस सांप की पूंछ को दोबारा पकड़कर हाथ से उठा लिया। युवक उस सांप को लेकर सड़क की ओर निकला और झाड़-फूंक के चक्कर में करीब एक घंटे तक टहलता रहा। एक जगह युवक ठेले के पास खड़ा होकर दवाई का भी इंतजार करता रहा।

इलाज के दौरान तोड़ दम

इलाज के दौरान तोड़ दम

इतना ही नहीं रास्ते में पड़ रहे सरकारी अस्पताल में भी युवक इलाज के लिए पहुंचा, लेकिन वहां भी उसे निराशा हाथ लगी। खबर के मुताबिक, इस दौरान युवक सांप को हाथ में पकड़े हुए था। किसी तरह अस्पताल में वह भर्ती तो हुआ लेकिन इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल में युवक के परिजन और अन्य लोग भी मौजूद थे। इस दर्दनाक घटना के बाद आसपास के लोग काफी सहमे हुए हैं।

गया था सांप के काटे मासूम को बचाने, खुद हो गया शिकार

गया था सांप के काटे मासूम को बचाने, खुद हो गया शिकार

बता दें 25 जुलाई को भी उन्नाव जिले ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां सदर कोतवाली क्षेत्र के चांदपुर निवासी अजय (7) पुत्र बुद्धि लाल घर के अंदर जमीन में सो रहा था। अचानक घर के अंदर निकले सांप ने उसे काट लिया। परिजन अजय को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अजय की मौत से घर में कोहराम मच गया। इसी बीच गांव निवासी मुरली कुमार ने सपेरे को बुलाकर झाड़-फूंक करने और सांप को पकड़वाने की सलाह दी। माखी थाना क्षेत्र के भदेसा गांव निवासी सपेरा रजेपाल को सांप पकड़ने के लिए बुलाया गया था। मौके पर पहुंचे रजेपाल ने झाड़-फूंक के साथ सांप को पकड़ने का प्रयास शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बाहर निकालने में सफल रहा। लेकिन जैसे ही उसने सांप को पकड़ने के लिए हाथ बढ़ाया, सांप ने उसे ही डस लिया। सांप के डसते ही रजेपाल बेहोश हो गया। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:- पुलिस स्टेशन में निकले 21 किंग कोबरा सांप, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a man died because of snake bite in unnao
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X